New Delhi: करोल बाग में तीन मंजिला मकान गिरा, तीन की मौत, 14 घायल! हादसे का ये हो सकता है कारण

करोल बाग स्थित बापा नगर इलाके में 18 सितंबर की सुबह चार मंजिला मकान भरभरा कर गिर गया। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई और 14 लोग घायल हैं।

76

New Delhi के करोल बाग स्थित बापा नगर इलाके में 18 सितंबर की सुबह चार मंजिला मकान भरभरा कर गिर गया। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई और 14 लोग घायल हैं। कई और लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है।

मकान में चप्पल बनाने का काम होता था। जिस समय मकान गिरा, उस दौरान कई लोग काम कर रहे थे। मकान की निचली मंजिल पर पुराना निर्माण था और ऊपर नया निर्माण किया गया था। शायद उसी वजह से यह हादसा हुआ है।

काफी पुराना था मकान
यह हादसा अंबेडकर गली के हरध्यान सिंह रोड पर हुआ। मकान काफी पुराना था, जिसके ऊपर की दो मंजिल गिरने से हादसा हुआ। मौके पर एनडीआरएफ, फायर, पुलिस की टीम, एंबुलेंस सब रेस्क्यू में युद्धस्तर पर जुटे रहे। समाचार लिखे जाने तक 17 लोगों को वहां से निकाला गया है, जिनमें 3 की मौत हो गई है और 14 घायल हैं। बताया जा रहा है कि अभी कई लोगों के दबे होने की आशंका है। गली अत्यधिक संकरी होने के कारण राहत और बचाव कार्य में काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

Ganeshotsav: मुंबई में भगवान गणेश की 37 हजार से अधिक मूर्तियों का विसर्जन, पुणे में इस बात को लेकर विवाद

पुलिस ने की हादसे की पुष्टि
डीसीपी एम हर्षवर्धन ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस को सुबह 9:00 बजे सूचना मिली थी चार मंजिला मकान गिर गया है। यह बिल्डिंग प्रसाद नगर थाना इलाके के बापा नगर में स्थित है। 25 स्क्वायर गज में यह बिल्डिंग बनी हुई है। कुल 17 लोगों को रेस्क्यू किया जा चुका है। पुलिस मौके पर अन्य एजेंसियों के साथ मिलकर रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी हुई है।

दमकल विभाग के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया कि रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.