Uttar Pradesh: बलिया में बाढ़ ने मचाई तबाही! एनएच 31 टूटा, बिहार से आवागमन बाधित

उत्तर प्रदेश और बिहार को जोड़ने वाला NH 31 चांददियर के पास टूट गया। गंगा का जलस्तर बढ़ने से माझी पुल और NH के क्षतिग्रस्त हिस्से के बीच सैकड़ों लोग फंस गए हैं।

80

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बलिया (Ballia) में गंगा (Ganga) का जलस्तर (Water Level) भले ही स्थिर हो गया है, लेकिन सरयू (घाघरा) नदी का कहर जारी है। बुधवार की रात करीब एक बजे उत्तर प्रदेश और बिहार (Bihar) को जोड़ने वाला एनएच 31 चांददियर (NH 31 Chanddiar) के पास टूट गया। जिससे माझी पुल और एनएच के क्षतिग्रस्त हिस्से के बीच सैकड़ों लोग फंस गए। एनडीआरएफ की टीम ने फंसे हुए लोगों को रेस्क्यू किया। एनएच का हिस्सा टूट जाने से फिलहाल यूपी-बिहार के बीच आवागमन पूरी तरह से बाधित हो गया है।

जिले से होकर गुजरने वाली दोनों प्रमुख नदियों गंगा व सरयू उफान पर हैं। बुधवार शाम तक जहां गंगा का जलस्तर स्थिर होता दिखा। वहीं, सरयू का रौद्र रूप जारी है। सरयू में आये उफान को एनएच (राष्ट्रीय राजमार्ग) बर्दाश्त नहीं कर सका।

यह भी पढ़ें – Sourav Ganguly: सौरव गांगुली ने साइबर सेल में दर्ज कराई शिकायत, पुलिस ने शुरू की जांच

फंसे हुए लोगों को तत्काल रेस्क्यू किया गया
जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने गुरुवार सुबह इस बारे में बताया कि रात में जैसे ही एनएच 31 के टूटने की जानकारी मिली। मौके पर एडीएम और बैरिया के एसडीएम को भेजा गया। स्थानीय पुलिस के अलावा एनडीआरएफ की टीम भी पहुंच गई। फंसे हुए लोगों को तत्काल रेस्क्यू किया गया। आसपास की आबादी पूरी तरह से सुरक्षित है। उन्होंने कहा कि फिलहाल इस राजमार्ग से आवागमन बाधित है। राजमार्ग के क्षतिग्रस्त हिस्से की मरम्मत के प्रयास किये जा रहे हैं। शीघ्र ही अवमाग चालू हो जाएगा।

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.