Andhra Pradesh: आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू ने लगाया बड़ा आरोप, ‘तिरुपति के प्रसाद में जानवरों की चर्बी’!

चंद्रबाबू नायडू ने एनडीए विधायक दल की बैठक को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि जगन मोहन रेड्डी सरकार के दौरान तिरुमाला लड्डू भी घटिया सामग्री से बनाए गए थे।

92

आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू (Chief Minister N. Chandrababu Naidu) ने तिरुमाला तिरुपति देवस्थान (Tirumala Tirupati Devasthanam) के चढ़ावे (Offerings) को लेकर गंभीर आरोप (Allegations) लगाया है। नायडू ने बेहद चौंकाने वाला आरोप लगाया है कि पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी (YS Jagan Mohan Reddy) के कार्यकाल (Tenure) में तिरूपति के लड्डू (Laddu) में जानवरों (Animals) की चर्बी (Fat) का इस्तेमाल किया गया था।

जगनमोहन रेड्डी के समय में तिरूपति मंदिर की ओर से भक्तों को दिए जाने वाले प्रसाद के बर्तन में शुद्ध घी की जगह जानवरों की चर्बी का इस्तेमाल किया जाता था। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने एनडीए विधायक दल की बैठक को संबोधित करते हुए चौंकाने वाली जानकारी दी कि भक्तों को प्रसाद के रूप में दी जाने वाली तिरुमाला प्रसाद की कलछी घटिया सामग्री से बनाई जाती है।

यह भी पढ़ें – Mumbai News: मुंबई लोकल में अब वरिष्ठ नागरिकों के लिए होगा अलग कोच, रेलवे का बड़ा फैसला

पूरी घटना वाईएसआर के कार्यकाल के दौरान घटी
सीएम नायडू ने कहा, ‘पिछले पांच सालों में वाईएसआर कांग्रेस के नेताओं ने तिरुमाला की पवित्रता को कलंकित किया है। उन्होंने ‘अन्नदानम’ की गुणवत्ता से समझौता किया। उन्होंने घी की जगह जानवरों की चर्बी का इस्तेमाल करके पवित्र तिरुमाला लड्डू को भी दूषित कर दिया। हालांकि, अब हम शुद्ध घी का इस्तेमाल कर रहे हैं। हम टीटीडी की पवित्रता की रक्षा करने की कोशिश कर रहे हैं।’

पवित्रता की रक्षा करना हमारा परम कर्तव्य: सीएम नायडू
मुख्यमंत्री नायडू ने कहा कि हालांकि, अब प्रसादम और भोजन की गुणवत्ता में सुधार हुआ है और इसे बेहतर बनाने के लिए कई अन्य कदम उठाए जा रहे हैं। आपको बता दें कि हर दिन दुनिया भर से लाखों तीर्थयात्री भगवान वेंकटेश्वर के दर्शन के लिए तिरुमाला पहाड़ी पर आते हैं। नायडू ने कहा कि तिरुमाला और भगवान वेंकटेश्वर की पवित्रता की रक्षा करना हमारा परम कर्तव्य है। भगवान वेंकटेश्वर आंध्र प्रदेश का गौरव हैं, दुनिया भर से लोग उनके दर्शन के लिए राज्य में आते हैं।

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.