Vice President Visit: 20 से 22 सितंबर को दादरा एवं नगर हवेली तथा दमन एवं दीव का दौरा करेंगे उपराष्ट्रपति, जानें पूरा मामला

वह जम्परिन में स्वास्थ्य एवं आरोग्य केंद्र, सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेज और रिंगनवाड़ा पंचायत एवं रिंगनवाड़ा स्कूल का भी दौरा करेंगे।

29

Vice President Visit: उपराष्ट्रपति (Vice President) जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) 20 से 22 सितंबर तक दादरा एवं नगर हवेली (Dadra and Nagar Haveli) तथा दमन एवं दीव (Daman and Diu) के तीन दिवसीय दौरे (three-day visit) पर रहेंगे। उपराष्ट्रपति का केंद्र शासित प्रदेश का यह पहला दौरा होगा।

उपराष्ट्रपति कई प्रमुख बुनियादी ढांचे और विकास परियोजना स्थलों का दौरा करेंगे और उनका उद्घाटन करेंगे। 20 सितंबर को दमन में धनखड़ जामपोर में एवियरी का उद्घाटन करेंगे। वह जम्परिन में स्वास्थ्य एवं आरोग्य केंद्र, सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेज और रिंगनवाड़ा पंचायत एवं रिंगनवाड़ा स्कूल का भी दौरा करेंगे।

यह भी पढ़ें- अपने बकेट लिस्ट में जोड़े भारत की ये 6 अद्भुत ट्रेन यात्राएं-

पंचायतों और नगर परिषद के निर्वाचित प्रतिनिधियों से मिलेंगे
धनखड़ 21 सितंबर को दादरा एवं नगर हवेली के सिलवासा में नमो चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान संस्थान का दौरा करेंगे। वह वहां छात्रों और संकाय सदस्यों से बातचीत करेंगे। वह डोकमर्डी ऑडिटोरियम में पश्चिम क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र द्वारा आयोजित एक सार्वजनिक समारोह में भी शामिल होंगे। दूसरे दिन दोपहर में उपराष्ट्रपति दीव में स्थानीय पंचायतों और नगर परिषद के निर्वाचित प्रतिनिधियों से मिलेंगे।

यह भी पढ़ें- Bihar: JDU की पूर्व MLC मनोरमा देवी का नक्सलियों से कनेक्शन! NIA ने की छापेमारी

एजुकेशन हब का भी दौरा
इसके अलावा धनखड़ खुखरी वेसल और दीव किले सहित प्रमुख स्थलों का दौरा करेंगे। उपराष्ट्रपति 22 सितंबर को दीव में घोघला ब्लू फ्लैग बीच और घोघला टेंट सिटी का दौरा करेंगे। वह घोघला में प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) फ्लैट्स और दीव में सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट (एसटीपी) का उद्घाटन करेंगे। धनखड़ अपने दौरे के अंतिम दिन दीव के केवड़ी में एजुकेशन हब का भी दौरा करेंगे।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.