Haryana Assembly Polls: भाजपा ने विधानसभा चुनाव के लिए जारी किया घोषणापत्र, जानें जेपी नड्डा ने क्या कहा

घोषणापत्र के अनुसार, लाडो लक्ष्मी योजना के तहत सभी महिलाओं को 2,100 रुपये प्रति माह दिए जाएंगे।

41

Haryana Assembly Polls: हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election) के लिए भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) (भाजपा) ने 19 सितंबर (गुरुवार) को अपना घोषणापत्र (Manifesto) जारी कर दिया। 90 सदस्यीय विधानसभा (90 Member Assembly) के लिए 5 अक्टूबर को मतदान होगा जबकि 8 अक्टूबर को मतगणना होगी।

घोषणापत्र के अनुसार, लाडो लक्ष्मी योजना के तहत सभी महिलाओं को 2,100 रुपये प्रति माह दिए जाएंगे। आईएमटी खरखौदा की तर्ज पर 10 औद्योगिक शहरों का निर्माण किया जाएगा और प्रत्येक शहर में 50,000 स्थानीय युवाओं को रोजगार देने के लिए उद्यमियों को विशेष प्रोत्साहन दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Andhra Pradesh: आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू ने लगाया बड़ा आरोप, ‘तिरुपति के प्रसाद में जानवरों की चर्बी’!

भाजपा अध्यक्ष का बयान
घोषणापत्र जारी करते हुए भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, “कांग्रेस के लिए यह दस्तावेज (घोषणापत्र) महज औपचारिकता है। उनके लिए यह दस्तावेज महज रस्म अदायगी है और उनके लिए यह दस्तावेज लोगों को धोखा देने का है। 10 साल पहले हरियाणा की छवि क्या थी? हरियाणा की छवि ‘खारची’ और ‘पर्ची’ के आधार पर नौकरी पाने की थी। हरियाणा जमीन घोटालों के लिए जाना जाता था…हमारे लिए ‘संकल्प पत्र’ बहुत महत्वपूर्ण है। हम बिना रुके हरियाणा की सेवा कर रहे हैं…”

यह भी पढ़ें- BJP Counterattack on Rahul Gandhi: जेपी नड्डा का कांग्रेस अध्यक्ष को करारा जवाब, कहा- राजकुमार के दबाव में ‘कॉपी और पेस्ट’ बन गई है पार्टी

एमएसपी के लिए कानूनी गारंटी
बुधवार को कांग्रेस ने सत्ता में आने पर एमएसपी के लिए कानूनी गारंटी और जाति सर्वेक्षण के वादों सहित सात गारंटियों की घोषणा की। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, हरियाणा कांग्रेस प्रमुख उदय भान, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, एआईसीसी महासचिव के सी वेणुगोपाल और चुनावों के लिए एआईसीसी के वरिष्ठ पर्यवेक्षकों अशोक गहलोत, अजय माकन और प्रताप सिंह बाजवा की मौजूदगी में इन गारंटियों की घोषणा की गई।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.