J-K Assembly polls: ‘जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तानी एजेंडा? प्रधानमंत्री ने कांग्रेस-एनसी पर लगाया ये आरोप

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस-नेशनल कॉन्फ्रेंस गठबंधन की पाकिस्तान में सराहना हो रही है क्योंकि पड़ोसी देश इसके घोषणापत्र से बहुत खुश है और उसने खुलकर अपना समर्थन दिया है।

49

J-K Assembly polls: प्रधानमंत्री (Prime Minister) नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने गुरुवार को जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के कटरा (Katra) में एक राजनीतिक रैली (Political rally) को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस (Congress) और नेशनल कॉन्फ्रेंस (National Conference) ने घाटी में पाकिस्तान का एजेंडा (Pakistan’s agenda) लाने के लिए गठबंधन किया है।

हालांकि, पीएम मोदी ने साफ कर दिया कि वह ऐसा नहीं होने देंगे। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस-नेशनल कॉन्फ्रेंस गठबंधन की पाकिस्तान में सराहना हो रही है क्योंकि पड़ोसी देश इसके घोषणापत्र से बहुत खुश है और उसने खुलकर अपना समर्थन दिया है।

यह भी पढ़ें- Me Savarkar: स्वानंद चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा ‘मी सावरकर’ अभिनव वक्तृत्व प्रतियोगिता का आयोजन, आप भी ले सकते हैं हिस्सा

कांग्रेस-एनसी पाकिस्तान के एजेंडे को लागू करना चाहती है
पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ की टिप्पणी पर पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस-एनसी जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान के एजेंडे को लागू करना चाहती है, लेकिन किसी भी कीमत पर ऐसा नहीं होने दिया जाएगा। पीएम मोदी ने जम्मू-कश्मीर के कटरा में चुनावी रैली में कहा, “पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ने एनसी और कांग्रेस के घोषणापत्र का समर्थन किया है। ये पार्टियां पाकिस्तान के एजेंडे को लागू करती हैं।” उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद अलगाववाद और आतंकवाद कमजोर हुआ है, और इन्हें पूरी तरह से खत्म कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Bihar: JDU की पूर्व MLC मनोरमा देवी का नक्सलियों से कनेक्शन! NIA ने की छापेमारी

भाजपा जम्मू के विकास के लिए प्रतिबद्ध
पीएम मोदी ने यह भी कहा कि भाजपा जम्मू के बहु-क्षेत्रीय विकास के लिए प्रतिबद्ध है, जिसे कांग्रेस, एनसी और पीडीपी ने सालों तक नजरअंदाज किया।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “कांग्रेस को दिया गया हर वोट पीडीपी और एनसी के घोषणापत्र को लागू करेगा। वे अनुच्छेद 370 को वापस लाना चाहते हैं। इसका मतलब है कि वे घाटी में फिर से खून-खराबा चाहते हैं… पाकिस्तान में कांग्रेस-एनसी गठबंधन की सराहना हो रही है। पाकिस्तान कांग्रेस-एनसी के घोषणापत्र से बहुत खुश है और उसने खुलकर अपना समर्थन दिया है। पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ने कांग्रेस-एनसी गठबंधन का खुलकर समर्थन किया है। उनका कहना है कि उनका एजेंडा पाकिस्तान के एजेंडे जैसा ही है… कांग्रेस और एनसी यहां जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान के एजेंडे को लागू करना चाहते हैं…”

यह भी पढ़ें- The Call of the Blue: यामाहा ने युवा ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए लॉन्च किया ‘द कॉल ऑफ द ब्लू’ वर्जन 4.0 ब्रांड, जानिये क्या हैं विशेषता

कटरा में वंदे भारत ट्रेनों पर प्रधानमंत्री मोदी
पीएम मोदी ने कहा कि, “दिल्ली से कटरा तक 2 वंदे भारत ट्रेनें पहुंचती हैं… कटरा और रियासी रेलवे स्टेशन की स्थिति में काफी सुधार हुआ है… चेनानी नाशरी सुरंग के निर्माण से जम्मू से श्रीनगर तक यात्रा का समय कम हो गया है। जम्मू-कश्मीर में ऐसी कई सुरंगें बनाई जा रही हैं, जिससे यह सबसे अधिक जुड़े हुए क्षेत्रों में से एक बन गया है। दिल्ली-कटरा एक्सप्रेसवे का भी तेजी से विकास किया जा रहा है… इससे क्षेत्र के किसानों के लिए बड़े बाजारों के दरवाजे खुलेंगे।” पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, “उन्हें अपने वोट बैंक के अलावा कुछ नहीं दिखता, इसलिए उन्होंने वर्षों से जम्मू और कश्मीर के बीच की खाई को और गहरा किया है। उन्होंने हमेशा जम्मू के साथ भेदभाव किया है… हमने जम्मू को मुख्यधारा में लाया है…”

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.