Delhi: दिल्ली जल बोर्ड ने आज 12 घंटे पानी बंदी का किया ऐलान, प्रभावित क्षेत्र यहां देखें

यह व्यवधान सुबह 11 बजे शुरू होगा और इससे कई प्रमुख क्षेत्रों के प्रभावित होने की उम्मीद है।

40

Delhi: दिल्ली जल बोर्ड (Delhi Jal Board) (डीजेबी) ने चंद्रावल वाटर वर्क्स (Chandrawal Water Works) में मरम्मत कार्यों (repair work) के कारण शुक्रवार, 20 सितंबर को दिल्ली के विभिन्न हिस्सों में 12 घंटे की जलापूर्ति बाधित (water supply disrupted for 12 hours) रहने के बारे में एक एडवाइजरी जारी की है।

यह व्यवधान सुबह 11 बजे शुरू होगा और इससे कई प्रमुख क्षेत्रों के प्रभावित होने की उम्मीद है। डीजेबी के अनुसार, सिविल लाइंस में डॉ. अंबेडकर राष्ट्रीय स्मारक के परिसर में स्थित चंद्रावल वाटर वर्क्स में 500 मिमी व्यास वाली राइजिंग मेन की मरम्मत के कारण यह व्यवधान आवश्यक है। एडवाइजरी में कहा गया है, “चंद्रावल वाटर वर्क्स के बंद होने के कारण 20.09.2024 को सुबह 11:00 बजे से चंद्रावल वाटर वर्क्स से पीने योग्य पानी की आपूर्ति 12 घंटे तक प्रभावित रहेगी।”

यह भी पढ़ें- Reservation Remarks: राहुल गांधी की बढ़ रही हैं मुश्किलें, अमेरिका में दिए गए बयान पर भाजपा ने उठाया ये कदम

प्रभावित क्षेत्रों की जांच करें
जिन क्षेत्रों में पानी की आपूर्ति बाधित होने की संभावना है, उनमें सिविल लाइंस, हिंदू राव अस्पताल, कमला नगर, शक्ति नगर, करोल बाग, पहाड़ गंज और एनडीएमसी क्षेत्र शामिल हैं। अन्य प्रभावित स्थान पुराने और नए राजिंदर नगर, पटेल नगर (पूर्व और पश्चिम), बलजीत नगर, प्रेम नगर, इंद्रपुरी, छावनी क्षेत्रों के कुछ हिस्से और दक्षिण दिल्ली के कुछ हिस्से हैं।

यह भी पढ़ें- FATF Report: भारत को ISIS और अलकायदा सहित इन आतंकवादी समूहों से बड़ा खतरा, FATF का बड़ा दावा

500 मिमी व्यास वाले फ्लोमीटर की स्थापना
इस बीच, यह ध्यान रखना उचित है कि यह सलाह 15 सितंबर को जारी की गई एक और सलाह के बाद आई है, जब डीजेबी ने 18 सितंबर को डियर पार्क बूस्टर पंपिंग स्टेशन पर 500 मिमी व्यास वाले फ्लोमीटर की स्थापना के कारण पानी की आपूर्ति बाधित होने के बारे में निवासियों को सूचित किया था। उस व्यवधान ने ग्रीन पार्क, सफदरजंग एन्क्लेव, एसडीए, हौज खास, मुनिरका और एम्स, सफदरजंग अस्पताल और महरौली जैसे आस-पास के क्षेत्रों में पानी की आपूर्ति को प्रभावित किया।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.