Tirupati Mandir Controversy: तिरुपति बालाजी मंदिर के प्रसाद में मिली ये अशुद्ध चीज, लैब रिपोर्ट से हुआ खुलासा

रिपोर्ट से पता चला है कि पिछली जगनमोहन रेड्डी सरकार के दौरान प्रतिष्ठित तिरुपति मंदिर के निर्माण में इस्तेमाल किए गए घी में गौमांस और मछली के तेल सहित पशु वसा के अंश पाए गए थे।

429

आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू (Chief Minister Chandrababu Naidu) ने गंभीर आरोप लगाया कि आंध्र प्रदेश के तिरूपति बालाजी मंदिर (Tirupati Balaji Temple) के प्रसाद (Prasad) के में जानवरों (Animals) की चर्बी (Fat) का इस्तेमाल किया जाता है। उनके इस आरोप के बाद पुरे देश में बड़ा हड़कंप मच गया। इस मामले में आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने पूर्व मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी (Jaganmohan Reddy) की सरकार पर आरोप लगाया था।

बता दें कि रेड्डी ने आरोपों से इनकार किया। इसके बाद आंध्र प्रदेश में सत्तारूढ़ तेलुगु देशम पार्टी ने CALF प्रयोगशाला की रिपोर्ट सार्वजनिक कर दी है। इस रिपोर्ट में तिरूपति बालाजी के मंदिर में प्रसाद के रूप में परोसे जाने वाले लड्डुओं में इस्तेमाल होने वाले घी में जानवरों की चर्बी पाई गई।

यह भी पढ़ें – Uttar Pradesh: लखनऊ में 4 निर्माणाधीन मकानों पर LDA की कार्रवाई, अवैध तरीके से हो रहा था निर्माण

CALF प्रयोगशाला की रिपोर्ट के अनुसार, घी में मछली का तेल, बीफ और कुछ चर्बी होती है। इसलिए यह मामला और गरमाने की संभावना है। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने बुधवार को पूर्ववर्ती जगनमोहन रेड्डी सरकार पर तिरूपति मंदिर के लड्डू में जानवरों की चर्बी मिलाने का आरोप लगाया। नायडू ने दावा किया था कि वाईएसआर सरकार ने पिछले पांच वर्षों में तिरुमाला मंदिर की पवित्रता को नष्ट कर दिया है। उन्होंने अन्नदानम (मुफ़्त भोजन) की गुणवत्ता से समझौता किया। वहीं, नायडू ने कहा था कि तिरुमाला में पवित्र लड्डू में जानवरों की चर्बी का इस्तेमाल किया जाता है।

‘अब हम तिरुमाला लड्डू प्रसादम के लिए शुद्ध घी का उपयोग कर रहे हैं। नायडू ने दावा किया, ”तेलुगु देशम पार्टी सरकार तिरुमाला तिरूपति देवस्थानम की पवित्रता की रक्षा के लिए कड़ी मेहनत कर रही है।”

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.