Maharashtra: वर्धा में पीएम मोदी की तारीफ और विरोधी पर बरसे सीएम शिंदे, जानें क्या कहा

महाराष्ट्र के दौरे पर आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने तारीफ की है।

38

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) शुक्रवार (20 सितंबर) को महाराष्ट्र (Maharashtra) के वर्धा जिले (Wardha District) के दौरे पर हैं। वर्धे में पीएम विश्वकर्मा योजना, अमरावती में पीएम मित्र पार्क, आचार्य चाणक्य कौशल विकास केंद्र योजना, पुण्यश्लोक अहिल्याबाई होल्कर महिला स्टार्टअप योजना का शुभारंभ आज प्रधानमंत्री करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी के साथ राज्यपाल, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, अजित पवार और केंद्रीय मंत्री मौजूद रहेंगे। वर्धा के स्वावलंबी मैदान में हो रहे कार्यक्रम में बोलते हुए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Chief Minister Eknath Shinde) ने पीएम मोदी की तारीफ की।

“प्रधानमंत्री मोदी के 10 साल के कार्यकाल के बारे में मैं बस इतना ही कह सकता हूं, दस साल बेमिसाल, मोदी जी विकास की मिसाल। 21वीं सदी भारत की है, क्योंकि देश में नरेंद्र मोदी सत्ता में हैं। नरेंद्र मोदी विकास की एक मिसाल हैं। मैं विश्वास है कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश की प्रगति का ग्राफ तीन गुना बढ़ जाएगा।”

यह भी पढ़ें – Supreme Court: हैक हुआ सुप्रीम कोर्ट का यूट्यूब चैनल, जानें क्या हो रहा है प्रसारित

विश्वकर्मा योजना के माध्यम से रोजगार के प्रयास
“विश्वकर्मा योजना को एक साल पूरा हो गया है। उनका प्रयास लोगों को रोजगार प्रदान करना है। विश्वकर्मा योजना ने लाखों लोगों की मदद की है। सबका साथ, सबका विकास उनका इरादा है। वे हर छोटी से छोटी बात के बारे में सोचते हैं। मैं इस अवसर पर आपको धन्यवाद देता हूं।” इस योजना के एक साल पूरे होने पर आज पुण्यश्लोक होल्कर योजना शुरू कर रहे हैं, महिलाओं को 1 लाख से 25 लाख तक की मदद मिलेगी, ऐसा एकनाथ शिंदे ने कहा।

विरोधियों पर साधा निशाना
“हम अर्थव्यवस्था को तीसरे नंबर पर लाने के लिए दिन-रात मेहनत कर रहे हैं। मोदी ने दुनिया में देश का मान बढ़ाया है और आतंकी फंडिंग पर रोक लगाई है। लेकिन हममें से कुछ लोग विदेशों में जाकर देश को बदनाम कर रहे हैं, खत्म करने की भाषा बोल रहे हैं।” संविधान। लेकिन जब तक नरेंद्र मोदी सत्ता में हैं, कोई मायका लाल बाबासाहेब द्वारा दिए गए आरक्षण को रद्द नहीं कर सकता, ”मुख्यमंत्री शिंदेनी ने कहा।

“एक राष्ट्र एक चुनाव के फैसले का स्वागत है। कुछ लोग कश्मीर में धारा 370 को हटाने की बात कर रहे हैं। हम अपनी प्यारी बहनों के खाते में प्रति माह 1.5 हजार रुपये जमा कर रहे हैं। अन्नपूर्णा योजना होगी, मोदी के नेतृत्व में महाराष्ट्र है।” बुलेट ट्रेन विकास के एक नए स्तर पर पहुंच रही है। मुख्यमंत्री ने यह भी विश्वास व्यक्त किया कि मोदी के नेतृत्व में महाराष्ट्र तेजी से विकास करेगा।

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.