Rahul Gandhi’s speech: कंगना रनौत ने विदेश में राहुल गांधी के भाषण पर बोला हमला, जानिये क्या कहा

वरिष्ठ कांग्रेस नेता की टिप्पणियों के बारे में मीडिया से बात करते हुए, रनौत ने विदेश में रहते हुए देश के बारे में नकारात्मक बातें करने के लिए गांधी की आलोचना की।

41

Rahul Gandhi’s speech: कांग्रेस नेता (Congress leader) राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की भारत (India) में सिखों की स्थिति (Sikh remark) और हाल ही में अमेरिका की यात्रा (America visit) के दौरान आरक्षण समाप्त करने संबंधी विवादास्पद टिप्पणी पर चल रहे हंगामे के बीच, मंडी (Mandi) से भाजपा सांसद (BJP MP) और लोकप्रिय अभिनेत्री (popular actress) कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने शुक्रवार (20 सितंबर) को उनकी आलोचना की।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता की टिप्पणियों के बारे में मीडिया से बात करते हुए, रनौत ने विदेश में रहते हुए देश के बारे में नकारात्मक बातें करने के लिए गांधी की आलोचना की।

यह भी पढ़ें- Assembly elections: कांग्रेस ने बांटी मुफ्त की रेवड़ियां तो हरियाणा हो जाएगा दिवालिया! यहां समझें पूरा गणित

फ्रिंज समूहों को भड़काया
भाजपा सांसद कंगना रनौत ने कहा, “कुछ लोगों का इस्तेमाल किया जा रहा है, फ्रिंज समूहों को भड़काया जा रहा है – राहुल गांधी जब विदेश जाते हैं तो देश के बारे में जो कुछ कहते हैं, लोग उसे जानते हैं। देश के बारे में उनकी क्या भावनाएँ हैं, यह किसी से छिपा नहीं है।” उन्होंने कहा, “सत्ता हासिल करने के लिए वह देश को बांटने से भी नहीं हिचकिचाते।”

यह भी पढ़ें- Delhi Police: लॉरेंस बिश्नोई गैंग के हाशिम बाबा पर दिल्ली पुलिस की बड़ी कार्रवाई, इन धाराओं में मामला दर्ज

सिखों की स्थिति के बारे में टिप्पणी
गौरतलब है कि लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी को हाल ही में अमेरिका यात्रा के दौरान भारत में सिखों की स्थिति के बारे में की गई टिप्पणी के लिए कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ा है। भाजपा ने आरोप लगाया है कि 9 सितंबर को वाशिंगटन डीसी के वर्जीनिया उपनगर हर्नडन में सैकड़ों भारतीय अमेरिकियों की एक सभा के दौरान की गई गांधी की टिप्पणियों ने देश भर के सिखों की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है। इन टिप्पणियों के जवाब में भाजपा नेताओं ने गांधी के खिलाफ कई पुलिस शिकायतें दर्ज कराई हैं।

यह भी पढ़ें- Jammu and Kashmir: कश्मीर के बडगाम में बस दुर्घटना में 3 बीएसएफ जवान हुतात्मा, दर्जनों घायल

राहुल गांधी के खिलाफ तीन मामला दर्ज
हाल ही में, दिल्ली पुलिस द्वारा राहुल गांधी के खिलाफ तीन शिकायतों की रिपोर्ट करने के बाद, अमेरिका यात्रा के दौरान की गई टिप्पणियों के लिए छत्तीसगढ़ के विभिन्न हिस्सों में उनके खिलाफ तीन एफआईआर भी दर्ज की गईं। पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि दो मामले – एक रायपुर के सिविल लाइंस पुलिस स्टेशन में और दूसरा बिलासपुर जिले के बिलासपुर सिविल लाइंस पुलिस स्टेशन में – गुरुवार को दर्ज किए गए, जबकि एक एफआईआर शुक्रवार को दुर्ग जिले के कोतवाली पुलिस स्टेशन में दर्ज की गई। इसके अलावा, पुलिस ने बताया कि इन सभी मामलों में गांधी पर भारतीय न्याय संहिता की धारा 299 (धार्मिक विश्वासों का अपमान करने या किसी वर्ग की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के इरादे से जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कार्य करना) और 302 (शब्दों, ध्वनियों, इशारों या वस्तुओं द्वारा जानबूझकर किसी की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाना) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.