Gujarat: सूरत के पास ट्रेन पलटाने की कोशिश, रेलवे ट्रैक से छेड़छाड़

गुजरात के सूरत में ट्रेन पलटने की साजिश रची गई है। पटरी पर लगी फिश प्लेट और चाबियां निकालकर फेंक दी गई हैं। समय रहते सूचना मिलने से बड़ा हादसा टल गया है।

59

गुजरात (Gujarat) के सूरत (Surat) में एक रेलगाड़ी (Train) को पलटने की कोशिश की गई है। वडोदरा डिवीजन (Vadodara Division) ने बताया कि समय रहते साजिश का पर्दाफाश हो गया और हादसा (Accident) टल गया। मामला सामने आते ही जांच शुरू की गई और पता चला कि रेलवे ट्रैक (Railway Track) की फिश प्लेट और चाबियां खोली गई थीं।

वडोदरा डिवीजन ने यह भी बताया कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने साजिश के तहत यह कृत्य किया है। इस साजिश के चलते ट्रेनों की आवाजाही रोक दी गई है। ताजा जानकारी के मुताबिक अब रेल सेवाएं फिर से शुरू कर दी गई हैं।

यह भी पढ़ें – Aadhar Card Jihad: हिमाचल प्रदेश में आधार कार्ड जिहाद! बाहर से देवभूमि आने वाले व्यापारियों के दस्तावेज फर्जी

क्या है पूरा मामला?
गुजरात के सूरत के पास किम स्टेशन के पास ट्रेन को पलटने के लिए पटरी पर लगी फिश प्लेट और चाबियां खोलकर फेंक दी गईं, लेकिन कीमैन की सूझबूझ से बड़ा रेल हादसा टल गया। आज सुबह करीब 5 बजे जब रेलवे कीमैन सुभाष कुमार पटरी का निरीक्षण करने गए तो उन्होंने देखा कि पटरी पर लगी फिश प्लेट खुली हुई थी और चाबियां एक तरफ फेंकी गई थीं।

कीमैन ने तुरंत स्टेशन मास्टर और आरपीएफ को घटना की जानकारी दी। रेलवे प्रशासन भी तुरंत हरकत में आया और पटरी की मरम्मत की गई, ताकि रूट पर ट्रेनों की आवाजाही बाधित न हो। रेलवे ने समय रहते स्थिति को संभाल लिया और ट्रेनों की आवाजाही शुरू कर दी।

इससे पहले भी कई ऐसे मामले सामने आ चुके हैं, जब ट्रेन को पलटने की साजिश रची गई, लेकिन रेलवे ने स्थिति को संभाल लिया और जान-माल के नुकसान को रोका।

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.