Tirupati Laddu Controversy: तिरुपति लड्डू विवाद के बीच पवन कल्याण आज से शुरू करेंगे 11 दिन की तपस्या

तिरुपति बालाजी मंदिर के प्रसाद में मिलावट को लेकर विवाद जारी है। इस बीच आंध्र प्रदेश के उपमुख्यमंत्री पवन कल्याण ने कहा है कि वह भगवान वेंकटेश्वर को प्रसन्न करने के लिए 11 दिनों तक तपस्या करेंगे, जिसके बाद ही वह तिरुमाला श्री वेंकटेश्वर स्वामी के दर्शन करेंगे।

40

तिरुपति मंदिर (Tirupati Temple) में मिलने वाले प्रसाद लड्डू (Laddu) में पशु चर्बी (Animal Fat) के आरोपों को लेकर टीडीपी सरकार (TDP Government) और वाईएसआर कांग्रेस (YSR Congress) आमने-सामने हैं। कुछ दिन पहले सीएम चंद्रबाबू नायडू (CM Chandrababu Naidu) ने ऐसे आरोप लगाकर सनसनी फैला दी थी। इस पूरे प्रकरण पर आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के डिप्टी सीएम पवन कल्याण (Deputy CM Pawan Kalyan) ने मंदिर में 11 दिनों की तपस्या शुरू कर दी है। उन्होंने शनिवार को कहा कि वह वाईएसआर कांग्रेस के पापों का प्रायश्चित करने के लिए भगवान से प्रार्थना करेंगे।

आंध्र प्रदेश के उपमुख्यमंत्री पवन कल्याण ने शनिवार को कहा कि तिरुपति में प्रसाद के रूप में बांटे जाने वाले लड्डू में पशु चर्बी की कथित मिलावट की घटना सामने आने के बाद वह बहुत दुखी हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात का अफसोस है कि ऐसा मामला उनके सामने क्यों नहीं आ सका। उन्होंने कहा है कि वह भगवान वेंकटेश्वर को प्रसन्न करने के लिए 11 दिनों की तपस्या करेंगे।

यह भी पढ़ें – Uttar Pradesh: कानपुर में ट्रेन पलटाने की साजिश, रेलवे ट्रैक पर रखा था गैस सिलेंडर

तपस्या के बाद ही वेंकटेश्वर स्वामी के दर्शन करूंगा: कल्याण
अभिनय जगत से राजनीति में आए कल्याण ने कहा कि वह गुंटूर जिले के नंबुरु में श्री दशावतार वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर में रविवार से अनुष्ठानिक तपस्या शुरू करेंगे। उपमुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर जारी एक पोस्ट में कहा, “11 दिनों की तपस्या के बाद मैं तिरुमाला श्री वेंकटेश्वर स्वामी के दर्शन करूंगा।”

उन्होंने देवता से प्रार्थना की कि उन्हें पिछली वाईएसआर कांग्रेस पार्टी सरकार द्वारा किए गए कथित पापों का प्रायश्चित करने के लिए अनुष्ठान शुद्धिकरण करने की शक्ति प्रदान करें। जनसेना के संस्थापक कल्याण ने आश्चर्य जताया कि तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम के कर्मचारी और बोर्ड के सदस्य इन कथित अनियमितताओं से कैसे अनजान रह सकते हैं।

सीएम नायडू के आरोपों से पूरे देश में आक्रोश
टीटीडी आधिकारिक तौर पर तिरुपति स्थित श्री वेंकटेश्वर मंदिर के रखरखाव के लिए जिम्मेदार है। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने हाल ही में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन विधायक दल की बैठक में दावा किया कि पिछली वाईएसआर कांग्रेस सरकार ने श्री वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर को भी नहीं बख्शा और प्रतिष्ठित तिरुपति लड्डू बनाने में घटिया सामग्री और जानवरों की चर्बी का इस्तेमाल किया। सीएम नायडू के आरोपों से पूरे देश में लोगों में आक्रोश फैल गया है।

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.