Tirupati Laddu Controversy: मिलावटी प्रसाद मामले में अब नया मोड़, SIT के हाथ में जांच

आंध्र प्रदेश के बालाजी प्रसाद में मिलावट के मामले में अब नया अपडेट, इस मामले की जांच अब एसआईटी करेगी।

33

आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के तिरुपति बालाजी (Tirupati Balaji) के प्रसाद (Prasad) में मिलावट के मामले की जांच के लिए एसआईटी (SIT) का गठन किया गया है। सीएम चंद्रबाबू नायडू (CM Chandrababu Naidu) ने कहा कि एसआईटी सरकार को रिपोर्ट सौंपेगी। इसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी, ताकि ऐसी चीजें दोबारा न हों। इस मामले में डिप्टी सीएम पवन कल्याण (Deputy CM Pawan Kalyan) ने कहा कि हिंदू मंदिरों को अपवित्र किए जाने पर हमें चुप नहीं रहना चाहिए। अगर ऐसा मस्जिदों या चर्चों में होता तो देश में गुस्सा भड़क जाता।

आंध्र प्रदेश के डिप्टी सीएम पवन कल्याण ने एक्स पर लिखा कि जगन रेड्डी की सरकार की भ्रष्ट नीतियों के कारण पवित्र माने जाने वाले तिरुमाला लड्डू प्रसादम को अपवित्र किया गया है। इस पाप को शुरू में न पहचान पाना हिंदू जाति पर कलंक है। जिस क्षण मुझे पता चला कि लड्डू प्रसादम में पशु की चर्बी है, मैं स्तब्ध रह गया। खुद को दोषी महसूस कर रहा हूं। चूंकि मैं लोगों के कल्याण के लिए लड़ रहा हूं, इसलिए मुझे दुख है कि मैं इसे क्यों नहीं पहचान सका।

यह भी पढ़ें – UP News: यूपी STF को मिली बड़ी सफलता, अवैध पिस्टल बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़

जगन मोहन रेड्डी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र
आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखकर चंद्रबाबू नायडू से प्रसादम विवाद पर स्पष्टीकरण मांगने की अपील की है। रेड्डी ने पत्र में कहा है कि नायडू तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम की पवित्रता और प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं।

उन्होंने नायडू को झूठा और आदतन झूठ बोलने वाला बताया और कहा कि उन्होंने राजनीतिक लाभ के लिए करोड़ों लोगों की आस्था को ठेस पहुंचाई है। उन्होंने अनुरोध किया कि जो झूठ फैलाया गया है, उसकी सच्चाई सामने आनी चाहिए। इससे करोड़ों हिंदू भक्तों के मन में उठे संदेह दूर होंगे और टीटीडी की पवित्रता में आस्था फिर से स्थापित होगी।

जगन मोहन रेड्डी के खिलाफ मामला
बता दें कि जगन मोहन रेड्डी और कुछ अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। उन पर श्री वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर की पवित्रता को नुकसान पहुंचाने और तिरुपति लड्डू प्रसादम में इस्तेमाल होने वाले घी में मिलावट करने का आरोप है। इस मामले में एक वकील ने हैदराबाद के सैदाबाद पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है।

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.