Sultanpur: लूट के मामले में फरार एक और अपराधी का एनकाउंटर, STF ने किया ढेर

एसटीएफ से मिली प्रारंभिक जानकारी से यह पता चला है एनकाउंटर में मारे गए बदमाश की पहचान मूलरूप से अमेठी जिले के रहने वाले अनुज प्रताप सिंह के रूप में हुई है।

42

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सुल्तानपुर (Sultanpur) में ज्वैलर्स के घर हुई करोड़ों रुपये की डकैती (Robbery) के मामले में फरार चल रहे एक और वांछित अपराधी (Criminal) की उन्नाव जिले में एसटीएफ (STF) के साथ मुठभेड़ (Encounter) हो गई। इस कार्रवाई में वह मारा गया। उसका एक साथी भागने में सफल रहा, जिसकी तलाश में टीम जुटी हुई है।

एसटीएफ से मिली प्रारंभिक जानकारी से यह पता चला है एनकाउंटर में मारे गए बदमाश की पहचान मूलरूप से अमेठी जिले के रहने वाले अनुज प्रताप सिंह के रूप में हुई है। एसटीएफ की टीम डकैती कांड में फरार चल रहे इनामी बदमाशों की तलाश में थी। इसी दौरान अनुज की लोकेशन जनपद उन्नाव के अचलगंज थाना क्षेत्र में स्थित कुलुहागढ़ा गांव में मिली। एसटीएफ ने उसकी घेराबंदी करते हुए उसे आत्म समर्पण को कहा, लेकिन उसने अपने साथी के साथ टीम पर फायरिंग शुरू कर दी। एसटीएफ ने जब कार्रवाई की तो वह गोली लगने से घायल हो गया। आनन-फानन में उसे इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उस पर एक लाख का इनाम घोषित था। वही, उसके फरार साथी की तलाश में टीम जुट गई हैं।

यह भी पढ़ें – PM Modi: न्यूयॉर्क में भारतीय समुदायों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, भारत वैश्विक प्रगति का उत्प्रेरक बन अपना प्रभाव बढ़ा रहा

मुठभेड़ में दो अपराधी मारे गए
उल्लेखनीय है कि उन्नाव में मारे गए इनामी बदमाश अनुज से पूर्व सुल्तानपुर डकैती कांड में इनामी मंगेश यादव को यूपी एसटीएफ की टीम ने मुठभेड़ में मार गिराया था। इस डकैती कांड में पुलिस और यूपी एसटीएफ में कार्रवाई में अब तक दो बदमाशों को मुठभेड़ में मार गिराया है जबकि कई बदमाशों की गिरफ्तारी करते हुए कार्रवाई जारी हैं।

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.