Chhattisgarh Encounter: छत्तीसगढ़ के सुकमा में मुठभेड़ शुरू, नक्सलियों और जवानों के बीच फायरिंग

छत्तीसगढ़ में एक बार फिर सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है। बताया जा रहा है कि सुकमा जिले के जंगलों में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच भारी गोलीबारी चल रही है।

47

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में सुकमा जिले (Sukma District) के चिंतागुफा थाना क्षेत्र (Chintagufa Police Station Area) के करकनगुड़ा में नक्सलियों (Naxalites) के साथ सुरक्षा बलों (Security Forces) की मुठभेड़ (Encounter) चल रही है। सुकमा पुलिस अधीक्षक किरण चौहान ने मुठभेड़ की पुष्टि की है । उन्होंने बताया है कि नक्सली कमांडर हिडमा और देवा की बटालियन नंबर -1 के साथ जवानो की मुठभेड़ हुई है।

पुलिस सूत्रों का कहना है कि मंगलवार सुबह जवानों को चिंतागुफा थाना क्षेत्र के करकनगुड़ा के जगंलों में नक्सलियों के मौजूद होने की जानकारी मिली। इसके बाद डीआरजी और कोबरा के जवान सर्चिंग के लिए निकले। करकनगुड़ा के जगंल में घात लगाए नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। जवान भी उसका जवाब फायरिंग से दे रहे हैं। दोनों ओर से गोलीबारी जारी है। किसी के हताहत या घायल होने की अभी जानकारी नहीं मिली है। विस्तृत विवरण की प्रतीक्षा है।

यह भी पढ़ें – Uttar Pradesh: नकली नोटों के कारोबार में सपा नेता रफी खान गिरफ्तार, लाखों का माल बरामद

नक्सलियों की मौजूदगी की मिली थी सूचना
दरअसल, करकनगुड़ा के जंगलों में नक्सली बटालियन सप्लाई टीम और जगरगुंडा एरिया कमेटी के 30-40 नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। जिसके बाद जिला बल, डीआरजी, बस्तर फाइटर और 206 बटालियन कोबरा की टीम को नक्सल विरोधी अभियान के लिए रवाना किया गया था। फिलहाल दोनों तरफ से फायरिंग जारी है।

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.