J-K Assembly polls: रियासी में चुनाव ड्यूटी पर तैनात वाहन के दुर्घटनाग्रस्त होने से दो लोगों की मौत, एक घायल

यह दुर्घटना जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान से एक दिन पहले हुई। दूसरे चरण में रियासी समेत 26 सीटों पर मतदान होगा।

39

J-K Assembly polls: जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव (Jammu and Kashmir Assembly elections) में चुनाव ड्यूटी (election duty) पर लगी एक गाड़ी 23 सितंबर (मंगलवार) को दुर्घटनाग्रस्त (accident) हो गई। इस दुर्घटना में कार सवार दो लोगों की मौत हो गई, जबकि एक अन्य घायल हो गया।

दुर्घटना की जानकारी देते हुए डीसी रियासी विशेष महाजन ने बताया कि यह दुर्घटना रियासी जिले के गुलाबगढ़ इलाके में टुकसन के पास हुई। यह दुर्घटना जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान से एक दिन पहले हुई। दूसरे चरण में रियासी समेत 26 सीटों पर मतदान होगा।

यह भी पढ़ें- Sri Lanka: हरिनी अमरसूर्या को श्रीलंका का नया प्रधानमंत्री नामित किया गया, जनें कौन हैं वे?

एक बस दुर्घटनाग्रस्त
इससे पहले 20 सितंबर को जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले के ब्रेल वाटरहेल इलाके में चुनाव ड्यूटी के लिए ले जा रही एक बस के दुर्घटनाग्रस्त होने से तीन बीएसएफ जवानों की मौत हो गई थी, जबकि 32 घायल हो गए थे। वाहन पहाड़ी सड़क से फिसलकर खाई में गिर गया, जिससे कई लोग हताहत हुए। घायलों में छह लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इसके अलावा, बस के नागरिक चालक को भी इस घटना में चोटें आईं।

यह भी पढ़ें- Airline: शंख एयर उड़ान भरने को तैयार, नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने दी मंजूरी! जानिये ,यह क्यों है महत्वपूर्ण

जम्मू-कश्मीर में चुनाव
जम्मू-कश्मीर में कुल 90 सीटों के लिए तीन चरणों में चुनाव हो रहे हैं। पहला चरण 18 सितंबर को हुआ था, जिसमें जम्मू के तीन जिलों और कश्मीर घाटी के चार जिलों की 24 सीटें शामिल थीं। 90 निर्दलीय उम्मीदवारों सहित कुल 219 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं, जिनमें लगभग 2.3 मिलियन मतदाता पंजीकृत हैं। दूसरा चरण 25 सितंबर को होना है, उसके बाद तीसरा चरण 1 अक्टूबर को होगा, जिसके नतीजे 8 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे। यह केंद्र शासित प्रदेश में लगभग एक दशक में पहला चुनाव है।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.