Prime Minister की अमेरिका यात्रा की एनडीए के घटक दलों ने की सराहना, जानिये किसने क्या कहा

नरेन्द्र मोदी की हालिया अमेरिकी यात्रा की सफलता को लेकर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के सहयोगी दलों के नेताओं ने उन्हें बधाई दी है।

28

Prime Minister नरेन्द्र मोदी की हालिया अमेरिकी यात्रा की सफलता को लेकर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के सहयोगी दलों के नेताओं ने उन्हें बधाई दी है। आंध्रप्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्रियों ने कहा है कि देशों को एक साथ लाकर निर्विवाद रूप से वे बड़े विश्व नेता के रूप में उभरे हैं।

निर्विवाद रूप से विश्व के सबसे बड़े नेता
प्रधानमंत्री मोदी को राजनेता की संज्ञा देते हुए आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं टीडीपी नेता एम चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि हम भाग्यशाली हैं कि हम उनके नेतृत्व में काम कर रहे हैं। विभिन्न राष्ट्रों के बीच भारत की स्थिति मजबूत की है और समुदायों व देशों को एक साथ लाकर निर्विवाद रूप से वे बड़े विश्व नेता के रूप में उभरे हैं। संयुक्त राष्ट्र में उनका संबोधन इस बात का प्रमाण है कि विश्व नेता भारत को कितना महत्व देते हैं और आने वाले वर्षों में हम वैश्विक मंच पर क्या भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं।

खुलेंगे नये रास्तेः नीतीश कुमार
अमेरिकी यात्रा को दूरगामी एवं सकारात्मक प्रभाव छोड़ने वाला बताते हुए बिहार के मुख्यमंत्री एवं जनता दल (यू) नेता नितीश कुमार ने कहा कि भारत-अमेरिका के बीच निवेश बढ़ाने को लेकर लिए गए निर्णय स्वागत योग्य हैं। इससे अत्याधुनिक तकनीकी क्षेत्रों में निवेश बढ़ेगा और विकास के नए रास्ते खुलेंगे। बिहार के लोग नये अवसरों से उत्साहित हैं। विश्व के नेताओं और भारतीय प्रवासियों की तरफ से गर्मजोशी के साथ किया गया स्वागत उनके नेतृत्व को मजबूती प्रदान करता है।

वैश्विक राजनेता और सर्वोत्कृष्ट ट्रेंड सेटरः एकनाथ शिंदे
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एवं शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अमेरिका यात्रा ने एक बार फिर दिखाया है कि वे एक वैश्विक राजनेता और सर्वोत्कृष्ट ट्रेंड सेटर क्यों हैं। एक छोटी-सी यात्रा में वह कई क्षेत्रों को कवर करने में सफल रहे हैं, जिससे भारत की प्रगति यात्रा को मजबूती मिलेगी। भारतीय होने के नाते हमें यह देखकर बहुत गर्व महसूस होता है जब हमारे प्रधानमंत्री का अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन द्वारा अपने निजी आवास और स्कूल में विशेष स्वागत किया जाता है। निवेश आकर्षित करने के प्रधानमंत्री के प्रयासों से स्वाभाविक रूप से हमारे राज्य को लाभ होगा।

NRI Quota: एनआरआई कोटा पर पंजाब सरकार को सुप्रीम कोर्ट से फटकार, जानें क्या कहा

वैश्विक नेता और मां भारती का प्रिय पुत्र
बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री एवं हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा ने प्रधानमंत्री को वैश्विक नेता और मां भारती का प्रिय पुत्र बताया। जीतनराम मांझी ने कहा कि मोदीजी के संयुक्त राष्ट्र के भविष्य के शिखर सम्मेलन के संबोधन को दुनिया याद रखेगी। उन्होंने कहा कि इस यात्रा के दौरान मोदीजी के प्रति दुनिया के प्यार को देखकर हर भारतीय खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहा है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.