Rahul Gandhi: ‘राहुल गांधी का रद्द हो पासपोर्ट…’ जानें भाजपा सांसद ने क्यों की यह मांग

उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से राहुल गांधी का पासपोर्ट जब्त करने की अपील की और रायबरेली के सांसद पर विदेश यात्राओं पर देश, सुरक्षा बलों और उद्योगपतियों को "बदनाम" करने का आरोप लगाया।

47

Rahul Gandhi: भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) के सांसद सीपी जोशी (CP Joshi) ने अमेरिका (America) में दिए गए बयान को लेकर लोकसभा (Lok Sabha) में विपक्ष के नेता (Leader of Opposition) राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर निशाना साधा और कहा कि या तो कांग्रेस (Congress) नेता को इस्तीफा दे देना चाहिए या फिर सरकार को उनका पासपोर्ट जब्त कर लेना चाहिए।

उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से राहुल गांधी का पासपोर्ट जब्त करने की अपील की और रायबरेली के सांसद पर विदेश यात्राओं पर देश, सुरक्षा बलों और उद्योगपतियों को “बदनाम” करने का आरोप लगाया।

यह भी पढ़ें- Kedarnath Dham यात्रा ने फिर पकड़ी रफ्तार, जानिये कितने लाख श्रद्धालुओं ने किए दर्शन

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से अपील
जोशी ने एएनआई से कहा, “राहुल गांधी को हमारे देश के बारे में बुरा-भला कहने का अधिकार किसने दिया। या तो उन्हें लोकसभा के नेता प्रतिपक्ष के पद से इस्तीफा दे देना चाहिए या फिर सरकार को उनका पासपोर्ट जब्त कर लेना चाहिए, मैंने इसके लिए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से अपील की है।” उन्होंने आगे पूछा, क्या दुनिया में कोई ऐसा नेता है जो भारत आया हो और अपने देश के लिए बुरे शब्द बोले हों।

यह भी पढ़ें- J-K Assembly polls: कड़ी सुरक्षा के बीच दूसरे फेज में इतनी सीटों पर मतदान आज, 239 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला

देश विरोधी ताकतों से हाथ मिलाया
भाजपा नेता ने कहा, “बीजेपी नहीं, बल्कि देश के आम लोगों को समस्या है। देश का कोई भी व्यक्ति देश में कहीं भी जा सकता है और अपनी राय व्यक्त कर सकता है, उन्हें ऐसा करने की स्वतंत्रता है। लेकिन मैं राहुल गांधी और कांग्रेस से पूछना चाहता हूं कि क्या दुनिया में ऐसा कोई नेता है जो भारत में आकर अपने ही देश के सुरक्षा बलों, उद्योगपतियों, सनातन या गरीबों के बारे में बुरा-भला कहता हो? वह देश विरोधी ताकतों से हाथ मिला रहा है और देश को नुकसान पहुंचा रहा है।”

यह भी पढ़ें- Health: चिकित्सा पेशेवरों की कमी को पूरा करने के लिए सरकार का क्या है प्लान? जेपी नड्डा ने दिया ब्यौरा

सिख समुदाय और आरक्षण पर टिप्पणी
गौरतलब है कि इस महीने अमेरिका में अपने संवाद के दौरान राहुल गांधी सिख समुदाय और आरक्षण पर अपनी टिप्पणियों के लिए काफी आलोचनाओं का सामना कर रहे थे। एक संवाद के दौरान कांग्रेस नेता ने कहा कि आज भारत में लड़ाई इस बात पर है कि क्या एक सिख व्यक्ति को पगड़ी, कड़ा पहनने की अनुमति दी जाएगी और क्या उसे गुरुद्वारा जाने की अनुमति दी जाएगी। एक अलग कार्यक्रम में राहुल गांधी ने जाति जनगणना कराने की आवश्यकता दोहराई। आरक्षण के मुद्दे पर पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि जिस दिन भारत “निष्पक्ष जगह” बन जाएगा, वे आरक्षण को खत्म करने के बारे में सोच सकते हैं, जो कि ऐसा नहीं है।

यह भी पढ़ें- Tirupati Laddu Controversy: प्रसाद में मिलावट की जांच के लिए एसआईटी गठित, वाईएसआरसीपी ने दी यह प्रतिक्रिया

विपक्ष के नेता का अमेरिका यात्रा
प्रतिक्रिया के बाद, लोकसभा में विपक्ष के नेता ने संयुक्त राज्य अमेरिका की अपनी यात्रा के दौरान की गई अपनी टिप्पणियों का बचाव किया और भाजपा पर “झूठ का सहारा लेने” और उन्हें “चुप कराने” के लिए हताश प्रयास करने का आरोप लगाया। राहुल गांधी ने कहा कि वह हमेशा उन मूल्यों के लिए बोलेंगे जो भारत को परिभाषित करते हैं। “मैं भारत और विदेशों में हर सिख भाई और बहन से पूछना चाहता हूं: क्या मैंने जो कहा है उसमें कुछ गलत है? क्या भारत ऐसा देश नहीं होना चाहिए जहां हर सिख – और हर भारतीय – बिना किसी डर के अपने धर्म का स्वतंत्र रूप से पालन कर सके?” उन्होंने कहा, “हमेशा की तरह, भाजपा झूठ का सहारा ले रही है। वे मुझे चुप कराने के लिए बेताब हैं क्योंकि वे सच्चाई को बर्दाश्त नहीं कर सकते। लेकिन मैं हमेशा उन मूल्यों के लिए बोलूंगा जो भारत को परिभाषित करते हैं: विविधता में हमारी एकता, समानता और प्रेम।”

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.