Kangana Ranaut: कंगना ने किसान को लेकर क्या कह दिया कि मच गया बवाल, भाजपा ने भी कर लिया किनारा

भाजपा प्रवक्ता के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कंगना रनौत ने स्वीकार किया कि यह उनका निजी विचार है।

30

Kangana Ranaut: मंडी (Mandi) से भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) की सांसद कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने एक बार फिर विवाद खड़ा कर दिया है, जब उन्होंने सुझाव दिया कि लंबे समय से चल रहे किसान विरोध (farmers protest) के बाद निरस्त किए गए तीन कृषि कानूनों (three agricultural laws) को वापस लाया जाना चाहिए।

अभिनेत्री से नेता बनीं कंगना रनौत की टिप्पणी ने विपक्ष को नाराज़ कर दिया, लेकिन मंगलवार रात भाजपा ने उनकी टिप्पणियों से खुद को अलग कर लिया और कहा कि कंगना रनौत पार्टी की ओर से इस तरह के बयान देने के लिए “अधिकृत” नहीं हैं।

यह भी पढ़ें- J-K Assembly polls: दूसरे फेज में इन सीटों पर मतदान आज, 6 हाई-प्रोफाइल उम्मीदवार के बारे में यहां जानें

गौरव भाटिया का बयान
भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने एक वीडियो संदेश में कहा कि यह टिप्पणी कंगना रनौत का “व्यक्तिगत बयान” है और यह कृषि बिलों पर पार्टी के दृष्टिकोण को नहीं दर्शाता है। गौरव भाटिया ने कहा, “सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर केंद्र सरकार द्वारा वापस लिए गए कृषि बिलों पर भाजपा सांसद कंगना रनौत का बयान वायरल हो रहा है। मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि यह बयान उनका निजी बयान है। कंगना रनौत भाजपा की ओर से ऐसा बयान देने के लिए अधिकृत नहीं हैं और यह कृषि बिलों पर भाजपा के दृष्टिकोण को नहीं दर्शाता है। हम इस बयान को अस्वीकार करते हैं।”

यह भी पढ़ें- J-K Assembly polls: सुबह 9 बजे तक 10.22 प्रतिशत हुआ मतदान, जानें कहां कितना हुआ मतदान

कंगना रनौत की प्रतिक्रिया
भाजपा प्रवक्ता के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कंगना रनौत ने स्वीकार किया कि यह उनका निजी विचार है। कंगना रनौत ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, “बिल्कुल, किसान कानूनों पर मेरे विचार निजी हैं और वे उन विधेयकों पर पार्टी के रुख का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं। धन्यवाद।”इससे पहले अभिनेता से नेता बने सिद्धू ने मीडिया से कहा था, “मुझे पता है कि यह बयान विवादास्पद हो सकता है, लेकिन तीनों कृषि कानूनों को वापस लाया जाना चाहिए। किसानों को खुद इसकी मांग करनी चाहिए।”

यह भी पढ़ें- US Elections: अमेरिकी चुनाव में फिर हुई हिंसा, कमला हैरिस के अभियान कार्यालय पर गोलीबारी

कंगना रनौत के हालिया विवाद
गौरतलब है कि यह पहली बार नहीं है, जब भाजपा ने कंगना रनौत की टिप्पणियों से खुद को अलग किया है और कहा है कि वह पार्टी की ओर से इस तरह के बयान देने के लिए “अधिकृत नहीं” हैं। पिछले महीने, भाजपा ने किसानों के आंदोलन के बारे में मंडी सांसद के बयान से खुद को अलग कर लिया था और उन्हें भविष्य में इस तरह के बयान देने से परहेज करने को भी कहा था। भाजपा ने एक विज्ञप्ति में कहा, “किसान आंदोलन के संदर्भ में भाजपा सांसद कंगना रनौत द्वारा दिया गया बयान पार्टी की राय नहीं है। भारतीय जनता पार्टी कंगना रनौत द्वारा दिए गए बयान से असहमति व्यक्त करती है। पार्टी की ओर से, कंगना रनौत को पार्टी की नीतिगत मुद्दों पर बयान देने की न तो अनुमति है और न ही उन्हें अधिकृत किया गया है।”

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.