Oscars: अब विश्व के कोने-कोने तक पहुंचेंगे वीर सावरकर के विचार- रणजीत सावरकर

रणदीप हुड्डा की फिल्म स्वातंत्र्य वीर सावरकर को ऑस्कर नामांकन के लिए चुना गया है। कुछ ही देर में ये खबर हर जगह वायरल हो गई। सावरकर प्रेमी बहुत खुश हो गए।

53

रणदीप हुड्डा की फिल्म स्वातंत्र्य वीर सावरकर को ऑस्कर नामांकन के लिए चुना गया है। कुछ ही देर में ये खबर हर जगह वायरल हो गई। सावरकर प्रेमी बहुत खुश हो गए। इस पर हर तरफ से अच्छी प्रतिक्रिया आ रही है। इसके लिए रणदीप हुड्डा को शुभकामनाएं! विश्व प्रसिद्ध इस प्रतिष्ठित पुरस्कार के मौके पर वीर सावरकर के विचारों को पूरी दुनिया में और भी जोर-शोर से प्रचारित किया जाएगा। इससे भारतीय स्वतंत्रता के इतिहास में वीर सावरकर का योगदान दुनिया के हर कोने में नई पीढ़ी तक पहुंचाने में मदद मिलेगी। यह बात वीर सावरकर के पोते और मुंबई के स्वातंत्र्य वीर सावरकर राष्ट्रीय स्मारक के कार्याध्यक्ष रणजीत सावरकर ने कही।

रणजीत सावरकर ने कहा, “पिछले कुछ वर्षों में ऑस्कर जैसे अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार समारोहों में समाजवादी विचारों की झलक देखने को मिली है। इसके बावजूद, भारत सरकार ने वीर सावरकर के काम को उजागर करने वाली इस फिल्म को चुना है, यह निश्चित रूप से एक सराहनीय निर्णय है।”

रणदीप हुड्डा की प्रशंसा
वीर सावरकर के पोते रणजीत सावरकर ने कहा, “स्वाधीनता संग्राम में सशस्त्र क्रांति के कार्य, सामाजिक जागृति और फिर प्रखर हिंदुत्व और राष्ट्रवाद के विचारों पर संगठन, वीर सावरकर के जीवन को पर्दे पर उतारने में रणदीप हुड्डा ने सफलता हासिल की है। फिल्म ‘स्वातंत्र्य वीर सावरकर’ के लेखक, निर्देशक और निर्माता रणदीप हुड्डा ने खुद इस फिल्म में वीर सावरकर की मुख्य भूमिका निभाई है।”

Assembly elections: मुख्यमंत्री सैनी ने कांग्रेस पर साधा निशाना, फसलों के एमएसपी को लेकर पुछा ये पांच सवाल

धन्यवाद ज्ञापन रणदीप हुडा ने किया
खुद रणदीप हुड्डा ने इस बात की घोषणा की है कि 2024 में रिलीज होने वाली फिल्म ‘स्वातंत्र्य वीर सावरकर’ को आधिकारिक तौर पर आगामी ऑस्कर 2025 (ऑस्कर-2025) के लिए नामांकित कर दिया गया है। उन्होंने इसके लिए फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया को भी धन्यवाद दिया है। यह फिल्म वीर सावरकर के जीवन पर आधारित है। फिल्म में मुख्य भूमिका में रणदीप हुड्डा के साथ-साथ अंकिता लोखंडे, अमित स्याल, राजेश खेरा और मृणाल दत्त भी हैं। यह मेरे लिए सम्मान की बात है कि मैं एक ऐसी फिल्म का निर्माण कर पा रहा हूं, जो भारतीय इतिहास का प्रतिनिधित्व करती है। हुड्डा ने कहा कि फिल्म का निर्माण स्वातंत्र्य वीर सावरकर के जीवन संघर्ष को फिल्म के माध्यम से सामने लाने के उद्देश्य से किया गया है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.