Maharashtra में बारिश की वापसी; मुंबई समेत कई शहरों में बाढ़ जैसी स्थिति, मध्य रेलवे ठप, पश्चिम रेलवे सेवा भी प्रभावित

भारी बारिश के कारण सेंट्रल लोकल रेलवे सेवा शाम 7 बजे से ठप है। ट्रेनें जहां के जहां रुकी हुई है और स्टेशनों पर भारी भीड़ है। वेस्टर्न रेलवे लाइन पर फास्ट लोकल 15 से 20 मिनट और स्लो लाइन पर लोकल 5 से 6 मिनट की देरी से चल रही है।

54

Maharashtra में पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश हो रही है और अब मूसलाधार बारिश शुरू हो गई है। विदर्भ, मराठवाड़ा और कोंकण में भारी बारिश के बाद अब मुंबई में भारी बारिश जारी है। इससे दफ्तर का काम खत्म कर घर लौटने वाले मजदूर वर्ग को परेशानी उठानी पड़ी।

मध्य रेलवे ठप
सेंट्रल लोकल रेलवे सेवा शाम 7 बजे से ठप है। ट्रेनें जहां के जहां रुकी हुई है और स्टेशनों पर भारी भीड़ है। वेस्टर्न रेलवे लाइन पर फास्ट लोकल 15 से 20 मिनट और स्लो लाइन पर लोकल 5 से 6 मिनट की देरी से चल रही है। मध्य रेलवे के कांजुरमार्ग, भांडुप और मुलुदम में सड़कों पर पानी भर जाने से सड़क यातायात भी प्रभावित हुआ है।

मौसम विभाग का अलर्ट जारी
25 सितंबर को दोपहर को मौसम विभाग ने मुंबई, ठाणे, पालघर, रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट और रायगढ़ के लिए रेड अलर्ट जारी किया था। लेकिन अब मुंबई में बारिश की स्थिति को देखते हुए 26 सितंबर की सुबह 8.30 बजे तक रेड अलर्ट घोषित कर दिया है। मौसम विभाग ने 25 सितंबर को मुंबई समेत राज्य के छह जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी थी। महाराष्ट्र के कई जिलों में पिछले तीन दिनों से अच्छी बारिश हो रही हैष मौसम विभाग ने मुंबई के लिए येलो अलर्ट जारी किया हैष मौसम विभाग ने ठाणे और पालघर के लिए रेड अलर्ट दिया है।

 

सड़कों पर भरा पानी
भारी बारिश के कारण मुंबई और ठाणे शहर के कई इलाकों में पानी जमा हो गया है। ऐसे में नागरिकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कई इलाकों में सड़कों पर पानी जमा हो गया है और वाहन चालकों को परेशानी हो रही है। भांडुप, मुलुंड के साथ घाटकोपर, कांजुरमार्ग, पवई, एलबीआईएस रोड में भारी बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.