ED Action: एल्विश यादव और फाजिलपुरिया के खिलाफ ED की बड़ी कार्रवाई! UP-हरियाणा में संपत्ति जब्त

प्रवर्तन निदेशालय ने सांप के जहर की खरीद-फरोख्त के मामले में विवादित यूट्यूबर एल्विश यादव और गायक फाजिलपुरिया के खिलाफ कार्रवाई की है और उनकी संपत्ति कुर्क कर ली है।

41

प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने विवादित यूट्यूबर और बिग बॉस ओटीटी 2 विजेता एल्विश यादव (Elvish Yadav) और पंजाबी गायक राहुल यादव उर्फ ​​फाजिलपुरिया (Fazilpuria) के खिलाफ सख्त कार्रवाई (Action) की है। उनकी संपत्ति जब्त (Property Seized) कर ली गई है। यह कार्रवाई उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) और हरियाणा (Haryana) में की गई है। इससे पहले ईडी ने दोनों से लंबी पूछताछ की और उनके बयान भी दर्ज किए। एल्विश यादव पर सांपों की अवैध डिलीवरी का आरोप है।

यह मामला तब सामने आया जब नोएडा पुलिस ने 17 मार्च को एल्विस यादव को सांप का जहर बेचने और खरीदने के आरोप में गिरफ्तार किया। जांच के दौरान मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़ी जानकारी सामने आई, जिसके बाद ईडी ने मामले में हस्तक्षेप किया और कार्रवाई शुरू की। पुलिस का दावा है कि एल्विश द्वारा आयोजित पार्टियों में नशे के लिए सांप के जहर का इस्तेमाल किया जाता था। इन आरोपों के आधार पर, पुलिस ने नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस अधिनियम, वन्यजीव संरक्षण अधिनियम और भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया।

यह भी पढ़ें – Neelam Karwariya: पूर्व भाजपा विधायक नीलम करवरिया का निधन, प्रयागराज में शोक

हालांकि एल्विश यादव ने इन आरोपों को पूरी तरह से नकारते हुए इन्हें झूठा और बेबुनियाद बताया है। प्रारंभिक जांच में, नोएडा पुलिस ने स्वीकार किया था कि कुछ आरोप गलतफहमी के कारण लगाए गए थे और एनडीपीएस अधिनियम के तहत आरोप हटा दिए गए थे। इसके बावजूद, सांपों की तस्करी और नशीली दवाओं के उपयोग के गंभीर आरोप अभी भी कायम हैं।

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.