MCD Standing Committee Elections: MCD स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव के लिए वोटिंग पूरी, इन पार्टियों ने किया बहिस्कार

दिल्ली में एक बार फिर बीजेपी और आम आदमी पार्टी आमने-सामने है। दिल्ली नगर निगम सदन में एमसीडी स्टैंडिंग कमेटी चुनाव के लिए मतदान पूरा हो चुका है।

41

MCD Standing Committee Elections: दिल्ली नगर निगम स्टैंडिंग कमेटी (Delhi Municipal Corporation Standing Committee) का मतदान (Voting) दिल्ली नगर निगम (Delhi Municipal Corporation) के अतिरिक्त आयुक्त (Additional Commissioner) जितेंद्र यादव (Jitendra Yadav) की मौजूदगी में पूरा हो चुका है।उ मेयर और डिप्टी मेयर की अनुपस्थिति में पीठासीन जितेंद्र यादव को मतदान अधिकारी बनाया गया है। ‌ आम आदमी पार्टी इस चुनाव में हिस्सा नहीं ले रही है।

दिल्ली में एक बार फिर बीजेपी और आम आदमी पार्टी आमने-सामने है। दिल्ली नगर निगम सदन में एमसीडी स्टैंडिंग कमेटी चुनाव के लिए मतदान पूरा हो चुका है। आम आदमी पार्टी ने इस चुनाव में हिस्सा नहीं लिया इसलिए मेयर की अनुपस्थिति में मतदान अतिरिक्त आयुक्त जितेंद्र यादव की मौजूदगी में हुआ।

यह भी पढ़ें- Maharashtra: इंडी गठबंधन को आतंकियों और देशद्रोहियों से प्यार! शहजाद पूनावाला ने गिनाये कई नेताओं के नाम

स्टैंडिंग कमेटी चुनाव में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ने किया बहिष्कार
स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव को लेकर दिल्ली नगर निगम की मेयर शैली ओबेरॉय ने दिल्ली नगर निगम कमिश्नर को 5 अक्टूबर को स्थाई समिति के सदस्य के लिए चुनाव कराने का निर्देश दिया था। मेयर ने दिल्ली नगर निगम कमिश्नर को पत्र लिखा उन्होंने कमिश्नर द्वारा घोषित स्टैंडिंग कमेटी सदस्य चुनाव को‌ अवैध घोषित किया । दिल्ली नगर निगम आयुक्त अश्विनी कुमार ने 27 सितंबर को दोपहर 1‌बजे स्थायी समिति के सदस्य चुनाव कराने का आदेश जारी किया।

यह भी पढ़ें- Haryana Assembly Polls: हरियाणा कांग्रेस में घमासान, बागियों से हाई कमान परेशान!

आप और कांग्रेस ने चुनाव का किया बहिष्कार
चुनाव को लेकर दिल्ली सरकार और राज निवास के बीच टकराव के बाद दिल्ली के उपराज्यपाल सी के सक्सेना के आदेश पर आयुक्त में रात को निर्देश जारी किया। स्थाई समिति के एक सदस्य के रिक्त ‌पद पर चुनाव में आम आदमी पार्टी शिरकत नहीं करेंगी आम आदमी पार्टी से जुड़े लोगों ने बताया कि उनकी पार्टी के पार्षद सदन में नहीं आएंगे। उप राज्यपाल के निर्देश पर सदन की बैठक हो रही है । मेयर, डिप्टी मेयर सीनियर पार्षद मुकेश गोयल ने बैठक की अध्यक्षता करने से मना कर दिया था।इस कारण दिल्ली नगर निगम के कमिश्नर ‌ने अतिरिक्त आयुक्त जितेंद्र यादव को पीठासीन अधिकारी बनाया। आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ने इस चुनाव का बहिष्कार किया

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.