Haryana Assembly Polls: अमित शाह ने हरियाणा में कांग्रेस बोला तीखा हमला, 3D का किया जिक्र

उन्होंने राज्य विधानसभा चुनाव से पहले शुक्रवार को एक चुनावी रैली में हरियाणा में भाजपा सरकार के प्रयासों और पहलों पर भी प्रकाश डाला।

45

Haryana Assembly Polls: केंद्रीय गृह मंत्री (Union Home Minister) अमित शाह (Amit Shah) ने प्रधानमंत्री (Prime Minister) नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के शब्दों को दोहराते हुए हरियाणा (Haryana) की पिछली कांग्रेस सरकार (Congress Government) पर हमला किया और आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) (भाजपा) के सत्ता में आने से पहले राज्य में “डीलर, दलाल और दामाद” शासन करते थे।

उन्होंने राज्य विधानसभा चुनाव से पहले शुक्रवार को एक चुनावी रैली में हरियाणा में भाजपा सरकार के प्रयासों और पहलों पर भी प्रकाश डाला।

यह भी पढ़ें- Haryana Assembly Polls: हरियाणा कांग्रेस में घमासान, बागियों से हाई कमान परेशान!

कटौती, कमीशन और भ्रष्टाचार
अमित शाह ने हरियाणा में कांग्रेस के पिछले कार्यकाल की आलोचना करते हुए कहा कि यह “कटौती, कमीशन और भ्रष्टाचार” से भरा हुआ था। गृह मंत्री ने कहा, “डीलर, दलाल और दामाद का राज था। भाजपा सरकार में न तो डीलर बचे हैं और न ही दलाल, दामाद का तो सवाल ही नहीं उठता।” रेवाड़ी में एक रैली को संबोधित करते हुए शाह ने कांग्रेस पर एमएसपी के नाम पर किसानों से झूठ बोलने का आरोप लगाया।

यह भी पढ़ें- MCD Standing Committee Elections: MCD स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव के लिए वोटिंग पूरी, इन पार्टियों ने किया बहिस्कार

रबी और खरीफ फसलों में अंतर
राहुल गांधी पर हमला करते हुए शाह ने कहा कि कांग्रेस नेता को रबी और खरीफ फसलों में अंतर भी नहीं पता है। शाह ने कहा, “कुछ एनजीओ ने हाल ही में राहुल गांधी से कहा है कि एमएसपी बोलकर वोट पाओगे। राहुल बाबा, क्या आपको एमएसपी का फुल फॉर्म पता है? क्या आपको पता है कि खरीफ और रबी की कौन सी फसलें होती हैं? देशभर में चल रही कांग्रेस की सरकारें एमएसपी के नाम पर किसानों से झूठ बोलना बंद करें। हरियाणा की भाजपा सरकार किसानों से 24 फसलें एमएसपी पर खरीद रही है। हरियाणा के कांग्रेस नेता एक बार बताएं कि देश में आपकी कौन सी सरकार है जिसने 24 फसलें एमएसपी पर खरीदी हों?”

यह भी पढ़ें- MUDA Scam Case: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के खिलाफ FIR दर्ज, यहां जानें क्यों

एससी/एसटी कोटा पर राहुल गांधी की टिप्पणी
शाह ने अमेरिका दौरे के दौरान आरक्षण और एससी/एसटी कोटा पर राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर उन पर हमला बोला। केंद्रीय मंत्री ने कहा, “राहुल बाबा विदेश जाकर कहते हैं कि हम एसटी-एससी-ओबीसी समुदायों का आरक्षण खत्म कर देंगे। वे हम पर आरक्षण खत्म करने का आरोप लगाते थे और अमेरिका जाकर अंग्रेजी में कहते थे कि हम आरक्षण खत्म कर देंगे। राहुल बाबा, आप इसे कैसे खत्म करोगे, सरकार हमारी है और मैं आपको बताता हूं कि जब तक संसद में भाजपा का एक भी सांसद है, तब तक आप आरक्षण खत्म नहीं कर सकते।” हरियाणा विधानसभा चुनाव 5 अक्टूबर को एक चरण में होंगे और नतीजे 8 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.