Ban Ind vs Ban Test Series :  पैसों के लिए बांग्लादेश के साथ क्रिकेट खेलना देश का अपमान- रणजीत सावरकर

स्वातंत्र्यवीर सावरकर राष्ट्रीय स्मारक के अध्यक्ष और वीर सावरकर के पोते रणजीत सावरकर ने भारत के बांग्लादेश टीम के साथ क्रिकेट खेलने का विरोध किया है।

171

Ban Ind vs Ban Test Series : भारत और बांग्लादेश की क्रिकेट टीमों के बीच चल रही सीरीज का कई हिंदू संगठनों ने विरोध किया है। कानपुर में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट से पहले हिंदू जनजागरण समिति ने इस टेस्ट के खिलाफ मार्च भी निकाला है। इसलिए इस मैच के लिए ग्रीन पार्क मैदान के आसपास कड़ी सुरक्षा रखी गई है। ये संगठन बांग्लादेश में राजनीतिक अस्थिरता और वहां विरोध प्रदर्शन के दौरान हिंदुओं पर हो रहे हमलों और अत्याचारों के कारण इस सीरीज का विरोध कर रहे हैं। इन संगठनों का कहना है कि जब बांग्लादेश में हिंदुओं के साथ अन्याय हो रहा हो तो उन्हें देश में आमंत्रित नहीं किया जाना चाहिए और उनके साथ टेस्ट श्रृंखला नहीं खेली जानी चाहिए।

हिंदुस्थान पोस्ट भी इस सीरीज के खिलाफ है। संपादकीय बोर्ड पहले ही इस श्रृंखला की किसी भी तरह से रिपोर्टिंग न करने के निर्णय की घोषणा कर चुका है। जब बांग्लादेश सरकार का हिंदू विरोधी रुख देखने को मिल रहा है तो अब सवाल पूछा जा रहा है कि बीसीसीआई ने इस सीरीज को होने की इजाजत क्यों दी।

स्वातंत्र्यवीर सावरकर राष्ट्रीय स्मारक के अध्यक्ष और वीर सावरकर के पोते रणजीत सावरकर भी इस मुद्दे पर  कई बार अपना रुख जाहिर कर चुके हैं। बांग्लादेश में हिंदुओं पर अत्याचार हो रहा है। वहां हिंदुओं के घर जलाए जा रहे हैं। ऐसे में केवल पैसा ही महत्वपूर्ण समझकर उनके साथ क्रिकेट खेलना देश और देश की जनता का अपमान है। रणजीत सावरकर ने हिंदुस्थान पोस्ट से बात करते हुए कहा, “बीसीसीआई को इस सीरीज को तुरंत बंद कर देना चाहिए।”

भारतीय टीम इस समय आईसीसी रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के बाद दूसरे स्थान पर है। टीम आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की कोशिश में है। बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज चैंपियनशिप कार्यक्रम का हिस्सा है। लेकिन रणजीत सावरकर ने सलाह दी है कि बांग्लादेश के साथ जीत हासिल कर टेस्ट चैंपियनशिप में जगह पक्की करने की बजाय भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन कर महानता हासिल करनी चाहिए।

Maharashtra: जिनकी बहू तीन तलाक की शिकार वो मौलाना कर रहे हैं पीएम पर वार, मुसलमानों को भड़काने का षड्यंत्र! क्या होगी कार्रवाई

बांग्लादेश को हराना और अपना नंबर एक स्थान सुनिश्चित करना उचित नहीं है। इतना ही नहीं, बल्कि अपेक्षाकृत कमजोर टीम को हराकर शीर्ष स्थान हासिल करना है। भारतीय टीम को राष्ट्रीय गौरव की खातिर इस सीरीज को छोड़ने और ऑस्ट्रेलिया को हराने का साहस रखना चाहिए। सावरकर ने कहा कि क्रिकेट टीम को पैसे के बारे में सोचकर राष्ट्रीय गौरव को पीछे नहीं छोड़ना चाहिए। कुछ दिन पहले शिवसेना के युवा अध्यक्ष आदित्य ठाकरे ने भी यही रुख अपनाया था कि यह सीरीज नहीं होनी चाहिए। सोशल मीडिया पर ‘बैन इंडिया-बांग्लादेश क्रिकेट’ हैशटैग भी चल रहा है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.