J-K Encounter: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, सर्च ऑपरेशन जारी

कुलगाम जिले के देवसर इलाके के अधिगाम गांव में सुरक्षा बलों द्वारा घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू करने के बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।

36

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के कुलगाम (Kulgam) के आदिगाम देवसर इलाके में सुरक्षाबलों (Security Forces) और आतंकियों (Terrorists) के बीच मुठभेड़ (Encounter) चल रही है। सेना के 3 जवान और एक असिस्टेंट सुपरिंटेंडेंट घायल हो गए हैं। चारों को अस्पताल (Hospital) ले जाया गया है। दो-तीन आतंकियों के छिपे होने की आशंका है।

कश्मीर जोन पुलिस ने शनिवार सुबह 7:05 बजे एक्स पर एक पोस्ट के जरिए मुठभेड़ की जानकारी दी थी। बताया गया कि पुलिस और सेना ने संयुक्त अभियान के तहत आदिगाम में तलाशी अभियान चलाया था। इस दौरान आतंकियों ने उन पर फायरिंग कर दी, जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई।

यह भी पढ़ें – The Legend of Maula Jatt: पाकिस्तानी फिल्म ‘द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट’ भारत में नहीं होगी रिलीज, जानिए वजह?

यह मुठभेड़ जम्मू-कश्मीर में चल रहे विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण से पहले हुई है। विधानसभा चुनाव का पहला चरण 18 सितंबर को हुआ था, जबकि दूसरे चरण का मतदान 25 सितंबर को गंदेरबल, बडगाम, श्रीनगर और जम्मू क्षेत्र के छह जिलों राजौरी, रियासी और पुंछ में हुआ था। तीसरे और अंतिम चरण का मतदान 1 अक्टूबर को होना है, जबकि वोटों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी। केंद्र शासित प्रदेश में दस साल के अंतराल के बाद विधानसभा चुनाव हो रहे हैं और अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद यह पहला चुनाव है।

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.