Maharashtra: उपमुख्यमंत्री फडणवीस के कार्यालय में तोड़फोड़ के आरोप में महिला गिरफ्तार, जानें कौन है वो

पुलिस के अनुसार, गिरफ्तार की गई आरोपित महिला धनश्री सहस्रबुद्धे ने मंत्रालय के लिए आवश्यक प्रवेश पास प्राप्त किए बिना सचिव प्रवेश द्वार से प्रवेश किया था।

40

उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Deputy Chief Minister Devendra Fadnavis) के मंत्रालय (Ministry) की छठी मंजिल पर स्थित कार्यालय (Office) में तोड़फोड़ (Demolition) करने वाली महिला धनश्री सहस्रबुद्धे (Woman Dhanashree Sahasrabuddhe) को दादर (Dadar) से पुलिस ने गिरफ्तार (Arrested) कर लिया है। इस घटना के समय मंत्रालय की सुरक्षा में लापरवाही के मामले में सात पुलिसकर्मियों से मरीन ड्राइव पुलिस पूछताछ कर रही है।

पुलिस के अनुसार, गिरफ्तार की गई आरोपित महिला धनश्री सहस्रबुद्धे ने मंत्रालय के लिए आवश्यक प्रवेश पास प्राप्त किए बिना सचिव प्रवेश द्वार से प्रवेश किया था। इसके चलते इस प्रवेश द्वार पर तैनात सात पुलिसकर्मियों से पूछताछ की जा रही है। इस घटना की गंभीरता को देखते हुए राज्य की मुख्य सचिव सुजाता सौनिक ने घटना का संज्ञान लिया और पुलिस अधिकारियों की तत्काल बैठक बुलाई। मंत्रालय के सीसीटीवी की जांच करने पर देखा गया कि सचिव गेट पर सुरक्षा के लिए तैनात पुलिस ने महिला को नहीं हटाया और न ही महिला से किसी ने कोई पूछताछ की। इस गेट पर तैनात सुरक्षाकर्मियों में पुलिस उपनिरीक्षक, सहायक पुलिस निरीक्षक और सिपाही समेत सात लोग थे।

यह भी पढ़ें – Hassan Nasrallah: इजरायली सेना का बड़ा दावा, हमले में मारा गया हिजबुल्लाह प्रमुख हसन नसरल्लाह

उल्लेखनीय है कि गुरुवार को शाम को धनश्री ने छठी मंजिल पर उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस के कार्यालय में घुसकर सामान फेंक दिया था और नेम प्लेट भी फेंक दी थी। शुक्रवार को इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने जांच शुरू की और मरीन ड्राइव पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया था। बताया जा रहा है कि धनश्री का मानसिक संतुलन ठीक नहीं है। वह दादर स्थित घर में अकेली रहती हैं। कुछ साल पहले माता-पिता की मौत हो गई और बहन की भी शादी हो गई है। स्थानीय निवासियों ने बताया कि वह जिस सोसाइटी में रहती है, वहां वह अक्सर चाकू लेकर घूमती है। इतना ही नहीं, लोगों के दरवाजे पर झाड़ू मारते हुए घूमने के वीडियो भी सामने आए हैं। (Maharashtra)

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.