Maharashtra: पीएम मोदी महाराष्ट्र को आज देंगे 11 हजार करोड़ की परियोजनाओं की सौगात, पुणे मेट्रो सेक्शन का करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री कार्यालय के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी आज दोपहर करीब 12:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिला न्यायालय से स्वर्गेट तक पुणे मेट्रो खंड का उद्घाटन करेंगे।

33

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) रविवार (29 सितंबर) को महाराष्ट्र (Maharashtra) के लिए 11,200 करोड़ से अधिक की लागत वाली विभिन्न परियोजनाओं (Various Projects) की शुरुआत करेंगे।

प्रधानमंत्री कार्यालय के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी आज दोपहर करीब 12:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिला न्यायालय से स्वर्गेट तक पुणे मेट्रो (Pune Metro) खंड का उद्घाटन (Inauguration) करेंगे। पुणे मेट्रो खंड के उद्घाटन के साथ पुणे मेट्रो रेल परियोजना (Pune Metro Rail Project) (चरण-1) पूरा हो जाएगा। जिला न्यायालय से स्वर्गेट के बीच भूमिगत खंड की लागत लगभग 1,810 करोड़ रुपये है। प्रधानमंत्री स्वर्गेट से कटराज एक्सटेंशन की आधारशिला भी रखेंगे। इस पर करीब 2,955 करोड़ रुपये की लागत आएगी।

यह भी पढ़ें – Road Accident: मध्‍य प्रदेश के मैहर में बड़ा सड़क हादसा, ट्रक से टकराई बस; 10 लोगों की मौत

इसके अलावा प्रधानमंत्री, नेशनल इंडस्ट्रियल कॉरिडोर डवलपमेंट प्रोग्राम के तहत 7,855 एकड़ क्षेत्र को कवर करने वाली परिवर्तनकारी परियोजना, बिडकिन इंडस्ट्रियल एरिया देश को समर्पित करेंगे। यह महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजीनगर से 20 किलोमीटर दक्षिण में स्थित है। इस दौरन प्रधानमंत्री मोदी सोलापुर एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे, जिससे कनेक्टिविटी में काफी सुधार होगा और पर्यटकों, व्यापारिक गतिविधियों के लिए सोलापुर आने वाले यात्रियों और निवेशकों को सुविधा होगी।

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.