Amit Shah: मुंबई दौरे पर आ रहे हैं अमित शाह, जानिए आगामी विधानसभा चुनाव के लिए क्या है रणनीति?

अमित शाह का मुंबई दौरा काफी अहम माना जा रहा है। इस दौरे के दौरान वह भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के साथ चर्चा करेंगे और बूथ स्तर पर विधानसभा चुनाव के लिए माइक्रो प्लानिंग करेंगे।

41

भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) 1 और 2 अक्टूबर को मुंबई (Mumbai) के दौरे पर हैं और आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Elections) के लिए विशेष रणनीति (Strategy) बनाएंगे। लोकसभा चुनाव में मुंबई में अपेक्षित सफलता नहीं मिलने के बाद भाजपा ने विधानसभा चुनाव में जीत सुनिश्चित करने के लिए “मिशन मुंबई” (Mission Mumbai) के तहत गहन तैयारियां शुरू कर दी हैं।

अमित शाह का मुंबई दौरा काफी अहम माना जा रहा है। इस दौरे के दौरान वह भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के साथ चर्चा करेंगे और बूथ स्तर पर विधानसभा चुनाव के लिए माइक्रो प्लानिंग करेंगे। विशेष फोकस मुंबई के महत्वपूर्ण निर्वाचन क्षेत्रों पर होगा, जहां शिवसेना के उद्धव बालासाहेब ठाकरे समूह का प्रभाव है। शाह इन निर्वाचन क्षेत्रों के बूथ प्रबंधन की जांच करेंगे और एक प्रभावी संचार अभियान की योजना बनाएंगे।

यह भी पढ़ें – Maharashtra: पीएम मोदी महाराष्ट्र को आज देंगे 11 हजार करोड़ की परियोजनाओं की सौगात, पुणे मेट्रो सेक्शन का करेंगे उद्घाटन

मुंबई के लिए विशेष रणनीति
विदर्भ और मराठवाड़ा दौरे के बाद अब मुंबई के लिए खास रणनीति बनाई जा रही है। लोकसभा चुनाव में मुंबई की चार सीटों पर महागठबंधन को हार माननी पड़ी थी, जिसके चलते भाजपा विधानसभा चुनाव जीतने पर ध्यान केंद्रित कर रही है। आगामी चुनावों के लिए कार्यकर्ताओं और नेताओं की दिलचस्पी बढ़ाने में अमित शाह का यह दौरा अहम होगा।

शाह मुंबई में महत्वपूर्ण पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ चर्चा करेंगे और निर्वाचन क्षेत्रवार स्थिति का जायजा लेंगे। उनके मार्गदर्शन में, विधानसभा क्षेत्रों में बूथ प्लानिंग और संचार योजना के लिए एक विशेष अभियान शुरू किया जाएगा। यह दौरा विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा की तैयारियों को गति देगा, खासकर मुंबई में रणनीति।

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.