Jammu & Kashmir: कठुआ मुठभेड़ में मारा गया एक आतंकवादी, अन्य की तलाश जारी

कोग-मंडली में अन्य आतंकवादियों की तलाश जारी है। शनिवार को मिली सूचना के बाद सुरक्षा बलों द्वारा आतंकवादियों से मुठभेड़ के बाद आज दूसरे दिन भी तलाशी अभियान जारी है।

48

Jammu & Kashmir: जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के कठुआ (Kathua) में जारी घेराबंदी और तलाशी अभियान (cordon and search operation) में 29 सितंबर (रविवार) को सुरक्षा बलों (security forces) ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए एक आतंकवादी को मार (killed one terrorist) गिराया। अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादी का शव रविवार दोपहर बिलावर तहसील के कोग-मंडली (Kog-Mandali) में मुठभेड़ स्थल से बरामद किया गया।

इस बीच, कोग-मंडली में अन्य आतंकवादियों की तलाश जारी है। शनिवार को मिली सूचना के बाद सुरक्षा बलों द्वारा आतंकवादियों से मुठभेड़ के बाद आज दूसरे दिन भी तलाशी अभियान जारी है।

यह भी पढ़ें- Nepal Floods: नेपाल में बाढ़ ने मचाई तबाही, अब तक 112 लोगों की मौत; कई लापता

तीन से चार विदेशी आतंकवादियों की मौजूदगी
जम्मू क्षेत्र के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक आनंद जैन ने बताया कि तीन से चार विदेशी आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद शनिवार को गांव में तलाशी अभियान शुरू किया गया था। शनिवार को गांव में संयुक्त सुरक्षा तलाशी दल पर आतंकवादियों द्वारा की गई गोलीबारी में जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक हेड कांस्टेबल की मौत हो गई, जबकि दो अधिकारी घायल हो गए। मुठभेड़ स्थल के पास मीडिया से बात करते हुए जैन ने कहा कि इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी और इसके बाद अभियान शुरू किया गया, जिसके बाद गोलीबारी शुरू हो गई।

यह भी पढ़ें- Pod Taxi: ट्रैफिक जाम होगा कम, पॉड टैक्सी का दिखेगा दम !

हेड कांस्टेबल मारा गया
जैन ने बताया कि गोलीबारी के दौरान हेड कांस्टेबल बशीर अहमद शहीद हो गए और मुठभेड़ में दो अधिकारी – एक डीएसपी और एक सहायक उपनिरीक्षक – घायल हो गए। दोनों अधिकारियों की हालत स्थिर है। उन्होंने आगे बताया कि पूरे इलाके को कड़ी सुरक्षा घेरे में रखा गया है और इलाके में छिपे तीन से चार विदेशी आतंकवादियों को मार गिराने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। एक घर में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी।

यह भी पढ़ें- Maharashtra Politics: आगामी विधानसभा चुनाव में महायुति और एमवीए के बीच कांटे की टक्कर

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव
1 अक्टूबर को होने वाले तीसरे चरण के मतदान से पहले आतंकवादी समूह को रोकने के बारे में पूछे जाने पर, पुलिस अधिकारी ने कहा कि आतंकवादियों के खिलाफ अभियान जारी है और आगे भी जारी रहेगा। उन्होंने कहा, “हमें आतंकवादियों के बारे में लगातार जानकारी मिल रही है और जल्द से जल्द उन्हें बेअसर करने के प्रयास में अभियान चलाए जा रहे हैं।”उन्होंने कहा कि सभी मतदान क्षेत्रों में पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की गई है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि कोई भी आतंकवादी घटना न हो और तीसरा चरण हिंसा मुक्त हो।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.