Tamil Nadu: सेन्थिलबालाजी सहित चार ने ली मंत्री पद की शपथ, उदयनिधि स्टालिन को प्रमोशन

शपथ ग्रहण समारोह में तमिलनाडु के उपमुख्यमंत्री के रूप में पदोन्नत किए गए उदयनिधि स्टालिन मौजूद थे।

33

Tamil Nadu: तमिलनाडु के राज्यपाल (Tamil Nadu Governor) आर एन रवि (RN Ravi) ने रविवार काे राजभवन (Raj Bhavan) में आयाेजित एक समाराेह में चार लोगों को कैबिनेट मंत्री पद व गोपयनीयता की शपथ (four people sworn in as Cabinet Ministers) दिलाई। इन चार लोगों (four people) में वी सेंथिलबालाजी, आर राजेंद्रन, गोवी चेझियान और एस एम नासर शामिल है।

रविवार दोपहर बाद चेन्नई के राजभवन में आयोजित एक समारोह में राज्यपाल आर एन रवि ने वी सेंथिलबालाजी, आर राजेंद्रन, गोवी चेझियान और एस एम नासर को मंत्री पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। शपथ ग्रहण समारोह में तमिलनाडु के उपमुख्यमंत्री के रूप में पदोन्नत किए गए उदयनिधि स्टालिन मौजूद थे।

यह भी पढ़ें- J-K Assembly polls: नसरल्लाह की हत्या पर महबूबा मुफ्ती के घड़ियाली आंसू ! चुनावी रणनीति या शोक?

राजभवन से अधिसूचना जारी
शपथ ग्रहण के तुरंत बाद राजभवन से अधिसूचना जारी कर मंत्रियों के विभागों का भी बंटवार कर दिया गया। लगभग सात महीने बाद राज्य के मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले सेंथिलबालाजी को पूर्व की भांति बिजली और निषेध एवं उत्पाद शुल्क विभागों को बरकरार रखा है।सेंथिलबालाजी ने पिछले वर्ष 14 जून को प्रवर्तन निदेशालय के धनशोधन मामले में अपनी गिरफ्तारी के बाद इस वर्ष फरवरी में मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था।

यह भी पढ़ें- J-K Assembly polls: राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान पर कटाक्ष, कहा- ‘…किया तो देंगे सबसे बड़ा बेलआउट पैकेज’

उदयनिधि को राज्यपाल रवि के बाईं ओर बैठे
अधिसूचना के अनुसार मंत्रिमंडल में शामिल गोवी चेझियान को उच्च शिक्षा विभाग आवंटित किया गया है। इसके अलावा मंत्री राजेंद्रन को पर्यटन विभाग और एसएम नासर को अल्पसंख्यक कल्याण और अनिवासी तमिल कल्याण मंत्रालय सौंपा गया है। नए मंत्रियों और कैबिनेट के मौजूदा सदस्यों के साथ एक फोटोकॉल में उदयनिधि को राज्यपाल रवि के बाईं ओर बैठे देखा गया। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री व खेल मंत्री एम के स्टालिन के बेटे उदयनिधि को शनिवार को अतिरिक्त जिम्मेदारी के साथ उपमुख्यमंत्री के रूप में पदोन्नत किया गया था।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.