Conversion of Hindus: ‘ बकरी लो और ईसाई बन जाओ!’ हिंदुओं को धर्मांतरण के लिए लालच

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में हिंदुओं को ईसाई बनाने का मामला सामने आया है। यहां चंगाई सभा के नाम से हिंदुओं का धर्म परिवर्तन कराने की साजिश रची गई थी।

34

Conversion of Hindus: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में हिंदुओं को ईसाई बनाने का मामला सामने आया है। यहां चंगाई सभा के नाम से हिंदुओं का धर्म परिवर्तन कराने की साजिश रची गई थी। स्थानीय नागरिकों ने आक्रामक रुख अपना लिया। गरीब हिंदुओं को बकरियों का लालच देकर ईसाई बनाने का प्रयास किया जा रहा था। उस समय धर्मांतरण रोकने गए हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं पर पथराव किया गया।

हिंदू धर्म की निंदा
यह घटना 29 सितंबर को प्रयागराज जिले के सरायइनायत थाने की सीमा में हुआ था। 29 सितंबर को विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। शिकायत में कहा गया कि 29 सितंबर की दोपहर 12 बजे सरपतीपुर गांव में चंगाई सभा के नाम से लोग एकत्र हुए थे। उनमें से कुछ ने ईसाई धर्म की प्रशंसा की और हिंदू धर्म को बदनाम किया। साथ ही वे असभ्य भाषा में देवी-देवताओं की आलोचना भी कर रहे थे।

Waqf Board: अब वक्फ बोर्ड ने बढ़ाई केरल के इस गांव की टेंशन, 600 परिवारों को सता रहा है बेघर होने का डर

10 अज्ञात व्यक्तियों द्वारा पथराव
 हिंदुओं के धर्म परिवर्तन के आरोपी प्रयागराज के रहने वाले हैं। उस समय जैसे ही हिंदू संगठनों ने विरोध किया तो 10 अज्ञात लोगों ने हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं पर पथराव कर दिया। पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों की जांच की जा रही है और उनके खिलाफ भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की धारा 302 और 125 के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है और आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.