Thailand: छुट्टियों में घूमने गए छात्रों के बस में भीषण आग, 44 में से 25 लोगो की मौत की आशंका

इससे वाहन नियंत्रण खो बैठा और एक धातु अवरोध से टकरा गया और दुर्घटना के कारण आग लग गई जिसने जल्द ही पूरी बस को अपनी चपेट में ले लिया।

52

Thailand: बैंकॉक (Bangkok) के बाहर एक स्कूल बस में आग (school bus fire) लगने से कम से कम 10 बच्चों की मौत (10 children killed) हो गई। स्थानीय मीडिया के अनुसार, बस में 25 स्कूली बच्चे सवार (25 school children on board) थे। स्थानीय मीडिया, थाईलैंड नेशन के अनुसार, उथाई थानी के वाट खाओ फाया स्कूल से 44 छात्रों और कई शिक्षकों को लेकर बस, दर्शनीय स्थलों की यात्रा के लिए अयुथया जा रही थी, जब उसका एक अगला टायर फट गया।

इससे वाहन नियंत्रण खो बैठा और एक धातु अवरोध से टकरा गया और दुर्घटना के कारण आग लग गई जिसने जल्द ही पूरी बस को अपनी चपेट में ले लिया।

यह भी पढ़ें- Supreme Court: सड़क के बीच बने धर्मस्थलों पर आया बड़ा सर्वोच्च आदेश, जानिये क्या कहा ?

44 यात्रियों को स्कूल यात्रा
परिवहन मंत्री सूर्या जुंगरुंगरुएंगकित ने घटनास्थल पर संवाददाताओं को बताया कि बस 44 यात्रियों को स्कूल यात्रा के लिए उथाई थानी प्रांत से अयुथया ले जा रही थी, तभी राजधानी के उत्तरी उपनगर पथुम थानी प्रांत में दोपहर के समय आग लग गई।

यह भी पढ़ें- Tata Chemicals Share Price : टाटा केमिकल्स शेयर मूल्य का इतिहास क्या है ?

मृतकों की संख्या बढ़ सकती है
आंतरिक मंत्री अनुतिन चरनविराकुल ने कहा कि अधिकारी अभी तक मृतकों की संख्या की पुष्टि नहीं कर सकते हैं क्योंकि उन्होंने घटनास्थल की जांच पूरी नहीं की है, लेकिन जीवित बचे लोगों की संख्या के आधार पर उन्होंने कहा कि 25 लोगों के मारे जाने की आशंका है। उन्होंने यह भी कहा कि बस अभी भी इतनी गर्म थी कि वे सुरक्षित रूप से अंदर नहीं जा सके। आग लगने के घंटों बाद भी शव बस के अंदर थे। सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए वीडियो में पूरी बस को आग में घिरा हुआ दिखाया गया है और सड़क पर खड़ी बस से काले धुएं का गुबार निकल रहा है।

यह भी पढ़ें- NLC India: क्या है NLC India? भारत की ऊर्जा में अहम भूमिका निभाने वाली यह कंपनी, जानें कौन है इसका मालिक

घटनास्थल पर मौजूद
छात्रों की उम्र और अन्य विवरण अभी तक ज्ञात नहीं हैं। घटनास्थल पर मौजूद एक बचावकर्मी ने सूर्या को बताया कि आग संभवतः एक टायर के फटने और वाहन के सड़क अवरोधक से टकराने के बाद लगी। बचाव समूह होंगसाकुल खलोंग लुआंग 21 ने अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट किया कि उन्हें बस में कम से कम 10 शव मिले हैं।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.