केंद्रीय वित्त मंत्री का Arunachal Pradesh दौरा, गरीब और छोटे व्यवसायियों के लिए कही बड़ी बात

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार में आज गरीबों और छोटे व्यवसाय मालिकों के लिए बैंकों से ऋण प्राप्त करना बहुत आसान हो गया है।

31

Arunachal Pradesh: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार में आज गरीबों और छोटे व्यवसाय मालिकों के लिए बैंकों से ऋण प्राप्त करना बहुत आसान हो गया है। उन्होंने कहा कि यह सब जन धन योजना, मुद्रा योजना जैसी योजनाओं के कारण संभव हो रहा है।

…ताकि आसानी से मिल सके कर्ज
केंद्रीय वित्त मंत्री सीतारमण ने अरुणाचल प्रदेश की राजधानी इटानगर में 1 अक्टूबर को एक क्रेडिट आउटरीच कार्यक्रम के दौरान विभिन्न सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने यह भी सुनिश्चित किया है कि लोगों को बैंकों से बिना किसी बंधक या लंबे दस्तावेज के इन योजनाओं का लाभ उठाया जा सके। केंद्रीय वित्त मंत्री ने कहा क्रेडिट आउटरीच कार्यक्रम सरकार को यह समीक्षा करने में सक्षम बनाता है कि क्या कल्याणकारी योजनाएं वास्तव में आम लोगों को लाभान्वित कर रही हैं या नहीं। इस कार्यक्रम के दौरान केन्द्रीय मंत्री ने विभिन्न सरकारी योजनाओं के तहत कुल 160 लाभार्थियों को ऋण स्वीकृति पत्र सौंपे।

इससे पहले उन्होंने सरकारी माध्यमिक विद्यालयों के विद्यार्थियों को लगभग 50 साइकिलें वितरित कीं, जो सीएसआर योजना के माध्यम से संचालित की जा रही है।

Bihar: भागलपुर विस्फोट मामला, एसआईटी जांच में होगा बड़ा खुलासा

तेजी से हो रहा है विकास
इस अवसर पर उपस्थित मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार में राज्य बहुत तेजी से विकास कर रहा है और राज्य में बैंकिंग क्षेत्र भी मजबूत हो रहा है। पिछले 10 वर्षों में राज्य में सभी क्षेत्रों में कई सुधार हुए हैं। हालांकि, भौगोलिक दृष्टि से हमारे सामने कई चुनौतियां हैं लेकिन हमारे पास फायदे भी हैं। उन्होंने कहा कि इस सरकार से ग्रामीण अर्थव्यवस्था में सुधार हो रहा है। राज्य के प्राकृतिक संसाधनों के उपयोग से हमारा राज्य और अधिक बेहतर हो रहा है।

उल्लेखनीय है कि केन्द्रीय वित्त मंत्री तीन दिवसीय दौरे पर अरुणाचल प्रदेश पहुंची हैं।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.