MUDA Scam Case: केजरीवाल के राह पर अग्रसर सिद्धारमैया, इस्तीफे को लेकर कही यह बात

उन्होंने अपनी स्थिति को बीएस येदियुरप्पा से अलग बताते हुए कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री का मामला भूमि विमुद्रीकरण से जुड़ा था, जबकि वह ऐसे मामलों में शामिल नहीं थे।

42

MUDA Scam Case: मैसूर शहरी विकास प्राधिकरण (Mysore Urban Development Authority) (MUDA) भूमि घोटाले (MUDA land scam) से जुड़े आरोपों पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री (Karnataka Chief Minister) सिद्धारमैया (Siddaramaiah) ने 1 अक्टूबर (मंगलवार) को दोहराया कि वह इस्तीफा (resignation) नहीं देंगे, उन्होंने खुद को इस मामले में स्वयं-गवाह बताया।

उन्होंने अपनी स्थिति को बीएस येदियुरप्पा से अलग बताते हुए कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री का मामला भूमि विमुद्रीकरण से जुड़ा था, जबकि वह ऐसे मामलों में शामिल नहीं थे।

यह भी पढ़ें- Tirupati Laddu Controversy: अस्थायी रूप से रोकी गई तिरुपति लड्डू में मिलावट की एसआईटी जांच, यहां जानें क्यों

सिद्धारमैया आरोपों का कानूनी तरीके से समाधान करेंगे
उन्होंने आगे कहा कि प्रवर्तन निदेशालय या अन्य संस्थाओं द्वारा जांच की परवाह किए बिना, कानूनी तरीके से स्थिति का समाधान करने की उनकी मंशा है। उन्होंने कहा, “बीएस येदियुरप्पा का मामला और मेरा मामला अलग-अलग है। उन्होंने भूमि का विमुद्रीकरण किया और मैं इसमें शामिल नहीं हूं। मैं स्वयं गवाह के तौर पर अपना इस्तीफा नहीं दूंगा। चाहे ईडी हो या कुछ और, मैं कानूनी तरीके से लड़ूंगा।”

यह भी पढ़ें- Thailand: छुट्टियों में घूमने गए छात्रों के बस में भीषण आग, 44 में से 25 लोगो की मौत की आशंका

सिद्धारमैया ने उनके खिलाफ मामला दर्ज
सिद्धारमैया ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा उनके खिलाफ धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) का मामला दर्ज करने पर भी सवाल उठाया और कहा कि एमयूडीए मुद्दा इसके प्रावधानों को आकर्षित नहीं करता। सिद्धारमैया ने संवाददाताओं से कहा, “मुझे नहीं पता कि किस आधार पर यह धन शोधन का मामला है। शायद आप भी ऐसा ही महसूस करते हैं। मेरे अनुसार, यह धन शोधन का मामला नहीं बनता क्योंकि मुआवजा देने के लिए जमीन दी गई थी। तो, यह धन शोधन का मामला कैसे है?”

यह भी पढ़ें- Chardham Yatra: अगर आप जा रहे हैं चारधाम तो रखें ध्यान, पहाड़ों पर चढ़ाई नहीं आसान

मुख्यमंत्री के खिलाफ प्रवर्तन मामला सूचना रिपोर्ट
यह घटनाक्रम तब सामने आया है जब ईडी ने सोमवार को मुख्यमंत्री के खिलाफ प्रवर्तन मामला सूचना रिपोर्ट (ईसीआईआर) दर्ज की, जो पुलिस द्वारा दर्ज एफआईआर के बराबर है। यह मामला एमयूडीए (मैसूर शहरी विकास प्राधिकरण) द्वारा उनकी पत्नी पार्वती बी एम को 14 साइटों के आवंटन में कथित अनियमितताओं को लेकर दर्ज किया गया है। ईडी ने ईसीआईआर में मुख्यमंत्री और अन्य के खिलाफ पीएमएलए की संबंधित धाराओं को लगाया है।

यह भी पढ़ें- Paris Olympics: सीएम योगी ने ओलंपिक और पैरालम्पिक के 14 खिलाड़ियों का किया सम्मान, वितरित की ‘इतनी’ राशि

सिद्धारमैया की पत्नी 14 प्लॉट सरेंडर करेंगी
इस बीच, सिद्धारमैया की पत्नी ने सोमवार को MUDA को पत्र लिखकर 14 प्लॉटों का स्वामित्व और कब्जा छोड़ने का फैसला सुनाया। उन्होंने कहा कि उनके लिए कोई भी प्लॉट, घर, संपत्ति और संपत्ति उनके पति के सम्मान, गरिमा, प्रतिष्ठा और मानसिक शांति से बड़ी नहीं है। भाजपा के इस दावे पर कि उनकी पत्नी द्वारा प्लॉट सरेंडर करने की पेशकश मामले में गलत काम को स्वीकार करने के समान है, मुख्यमंत्री ने कहा: “जब कोई यह कहकर किसी चीज को छोड़ने का फैसला करता है कि वे विवाद नहीं चाहते हैं, तो यह अपराध या स्वीकारोक्ति कैसे हो सकती है? विपक्षी पार्टी के नेता झूठ बोलने में ‘विश्वगुरु’ हैं।”

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.