Delhi: अरविंद केजरीवाल को अब खाली करना होगा सीएम आवास, बचे हैं सिर्फ दो दिन

पिछले महीने सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की थी कि वह जल्द ही सरकारी बंगला खाली कर देंगे। उनकी इस घोषणा के बाद से ही पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल के लिए नए घर की तलाश जारी थी।

36

दिल्ली (Delhi) के पूर्व मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) का नया घर (New House) फाइनल हो गया है। आम आदमी पार्टी के सूत्रों के अनुसार, केजरीवाल एक से दो दिन में सीएम आवास (CM Residence) खाली कर देंगे। उन्होंने अपने विधानसभा क्षेत्र (Assembly Constituency) में घर ढूंढ लिया है और उसमें शिफ्ट हो जाएंगे।

पिछले महीने सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की थी कि वह जल्द ही सरकारी बंगला खाली कर देंगे। उनकी इस घोषणा के बाद से ही पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल के लिए नए घर की तलाश जारी थी। पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल की नए घर की तलाश पूरी हो गई है और उन्हें दिल्ली में ही नया घर मिल गया है।

यह भी पढ़ें – Iran-Israel War: इजराइल में रह रहे भारतीयों के लिए विशेष एडवाइजरी, हेल्पलाइन नंबर जारी

अरविंद केजरीवाल को मिला नया घर
दरअसल आम आदमी पार्टी अपने नेता के लिए एक ऐसा घर तलाश रही थी जो न सिर्फ उनके काम के लिए सुविधाजनक हो बल्कि उन्हें आने-जाने में भी कोई दिक्कत न हो और वह शहर के हर कोने और वहां के निवासियों से जुड़े रह सकें। दिल्ली के सीएम बनने के बाद केजरीवाल अपनी पत्नी, बच्चों और बुजुर्ग माता-पिता के साथ दिल्ली के सीएम आवास में रह रहे थे। जिसे अब उन्हें सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद खाली करना पड़ रहा है।

केजरीवाल ने 17 सितंबर को इस्तीफा दे दिया था
जेल से बाहर आने के बाद अरविंद केजरीवाल ने 17 सितंबर को दिल्ली के सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था। इस्तीफा देते वक्त उन्होंने कहा था कि कुछ लोग उनकी ईमानदारी पर सवाल उठा रहे हैं, इसलिए जब तक दिल्ली की जनता उन्हें दोबारा चुनकर ईमानदारी का सर्टिफिकेट नहीं दे देती, तब तक मैं सीएम की कुर्सी पर नहीं बैठूंगा। इसके साथ ही उन्होंने ऐलान किया था कि वह सरकारी आवास के साथ सुरक्षा भी नहीं लेंगे।

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.