Bihar flood: राहत वितरण के दौरान मुजफ्फरपुर में वायुसेना के हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग, वीडियो देखें

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि हेलीकॉप्टर दरभंगा से राहत सामग्री गिराकर आ रहा था।

58

Bihar flood: भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) (आईएएफ) के एक एडवांस्ड लाइट हेलीकॉप्टर (Advanced Light Helicopter) में खराबी आने के बाद 2 अक्टूबर (बुधवार) को बिहार (Bihar) के मुजफ्फरपुर जिले (Muzaffarpur district) में आपातकालीन लैंडिंग (emergency landing) करानी पड़ी। अधिकारियों ने बताया कि हेलीकॉप्टर में दो पायलट समेत तीन लोग सवार थे और वे सभी सुरक्षित हैं।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि हेलीकॉप्टर दरभंगा से राहत सामग्री गिराकर आ रहा था। एसएसपी ने बताया, “हेलीकॉप्टर ने औराई ब्लॉक के जल-जमाव वाले इलाके में आपातकालीन लैंडिंग की। हेलीकॉप्टर में सवार सभी लोग भारतीय वायुसेना के जवान थे और अधिकारियों के मौके पर पहुंचने से पहले ही स्थानीय लोगों ने उन्हें बाहर निकाल लिया था।”

यह भी पढ़ें- Rajnath Singh: हरियाणा से विपक्ष पर बरसे राजनाथ सिंह, कहा- कांग्रेस देश को बांटने का काम करती है

बिहार में बाढ़
जिला मजिस्ट्रेट सुब्रत कुमार सेन ने कहा, “सभी लोग सुरक्षित और सुरक्षित हैं। हालांकि, एहतियात के तौर पर उन्हें जांच और उपचार के लिए स्थानीय अस्पताल ले जाया जा रहा है।” कोसी जैसी नदियों के जलस्तर में उल्लेखनीय वृद्धि के कारण बिहार के कई जिले इस समय भयंकर बाढ़ से जूझ रहे हैं। सरकार बाढ़ से प्रभावित लोगों की सहायता के लिए सक्रिय रूप से राहत अभियान चला रही है। प्रयासों में हवाई मार्ग से राहत सामग्री गिराना, बचाव अभियान चलाना और विस्थापित व्यक्तियों को आश्रय और आवश्यक आपूर्ति प्रदान करना शामिल है।

यह भी पढ़ें- Mumbai Metro: नवरात्रि में यात्रियों को नहीं होगी परेशानी, मुंबई मेट्रो ने बढ़ाई अपनी सेवाएं; पढ़ें पूरी जानकारी

16 जिलों के लगभग 10 लाख लोग प्रभावित
पिछले कुछ दिनों में नेपाल द्वारा लाखों क्यूसेक पानी छोड़े जाने के कारण आई बाढ़ से राज्य के 16 जिलों के लगभग 10 लाख लोग प्रभावित हुए हैं। नेपाल में अभूतपूर्व बारिश हुई है। हालांकि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों से अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं मिली है, लेकिन कई स्थानों पर तटबंधों में दरार चिंता का विषय बनी हुई है।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.