ICC T20 World Cup 2024: विश्व कप में पाकिस्तान के साथ मैच पर स्मृति मंधाना का बयान, जानें क्या कहा

हरमनप्रीत कौर की टीम 13 अक्टूबर को शारजाह में अपने आखिरी लीग मुकाबले में छह बार की चैंपियन और स्पष्ट पसंदीदा ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी।

37

ICC T20 World Cup 2024: भारत (India) की स्टार क्रिकेटर (Star Cricketer) स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने आईसीसी महिला टी20 विश्व कप (ICC Women’s T20 World Cup) के मुकाबले से पहले भारत बनाम पाकिस्तान (India vs Pakistan) क्रिकेट मैचों (Cricket Matches) के प्रति भावनात्मक लगाव को उजागर किया। ब्लू में महिला टीम 4 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी और 3 अक्टूबर से यूएई में शुरू होने वाले ग्रुप ए मुकाबलों में अपने प्रतिद्वंद्वियों ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान का भी सामना करेगी।

हरमनप्रीत कौर की टीम 13 अक्टूबर को शारजाह में अपने आखिरी लीग मुकाबले में छह बार की चैंपियन और स्पष्ट पसंदीदा ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी। भारत को खिताब की लड़ाई के लिए ऑस्ट्रेलिया का सबसे करीबी प्रतिद्वंद्वी माना जा रहा है और मंधाना ने कहा कि भारत एलिसा हीली की टीम के खिलाफ कोई गलती बर्दाश्त नहीं कर सकता।

यह भी पढ़ें- MUDA Scam Case: ईडी ने सामाजिक कार्यकर्ता स्नेहमयी कृष्णा को भेजा समन, जानें MUDA घोटाला से क्या है सम्बन्ध

हर मैच महत्वपूर्ण
स्मृति मंधाना ने कहा, “विश्व कप में हर मैच महत्वपूर्ण है और आपको हर मैच में अपना 100 प्रतिशत देना होगा।” “न्यूजीलैंड और श्रीलंका मजबूत टीमें हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के साथ, आप जानते हैं कि आप गलतियाँ करने का जोखिम नहीं उठा सकते। “आपको उनसे बेहतर प्रदर्शन करने के लिए उस दिन अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाना होगा। ऑस्ट्रेलिया का सामना करना हमेशा रोमांचकारी होता है क्योंकि वे बहुत अच्छी टीम हैं और उन्हें हराना एक बड़ी चुनौती है।”

यह भी पढ़ें- Jan Suraaj Party: प्रशांत किशोर ने मनोज भारती को बनाया जन सुराज पार्टी का कार्यकारी अध्यक्ष, जानें कौन है वो

दुबई में पाकिस्तान का सामना
भारतीय उप-कप्तान ने 6 अक्टूबर को दुबई में पाकिस्तान का सामना करने के बारे में भी अपने विचार साझा किए और बताया कि कैसे दोनों टीमें इस प्रतिष्ठित प्रतिद्वंद्विता से भावनात्मक रूप से जुड़ी हुई हैं। भारत को न्यूजीलैंड के खेल के बाद पाकिस्तान की चुनौती की तैयारी के लिए केवल एक दिन मिलेगा, लेकिन स्टार बल्लेबाज ने आश्वासन दिया कि वे प्रतिद्वंद्वी मुकाबलों के लिए मानसिक रूप से तैयार होंगे।

यह भी पढ़ें- Semiconductor Plant: असम के मुख्यमंत्री ने प्रियांक खड़गे पर बोला तीखा हमला, यहां पढ़ें

मानसिक रूप से तैयार
मंधाना ने आगे कहा, “मुझे लगता है कि भारत-पाकिस्तान प्रतिद्वंद्विता किसी और चीज़ से ज़्यादा प्रशंसकों की भावनाओं के बारे में है। ऐसा नहीं है कि खिलाड़ी एक-दूसरे से बात नहीं करते हैं; मंधाना ने आगे कहा, “दोनों देशों की भावनाएं ही इसे इतना तीव्र बनाती हैं।” “मेरे लिए, हर विश्व कप मैच खास है, और हम प्रत्येक खेल में समान प्रयास करते हैं। “लेकिन निश्चित रूप से भारत-पाकिस्तान खेलों से बहुत सारी भावनाएं जुड़ी हुई हैं। जब तक हम पाकिस्तान का सामना करेंगे, मुझे यकीन है कि हम तैयार होंगे। मानसिक रूप से, हमें मजबूत बने रहने और आगे बढ़ते रहने की जरूरत है, हाइड्रेटेड रहना महत्वपूर्ण है।”

यह भी पढ़ें- Delhi: राजनीति के कारण बढ़ते जा रहें हैं कूड़े के पहाड़ों, पूरा मामला पढ़ें

ICC महिला T20 विश्व कप 2024 के लिए भारत का कार्यक्रम

  • भारत बनाम न्यूजीलैंड – दुबई, 07:30 PM IST, 4 अक्टूबर
  • भारत बनाम पाकिस्तान – दुबई, 03:30 PM IST, 6 अक्टूबर
  • भारत बनाम श्रीलंका – दुबई, 07:30 PM IST, 9 अक्टूबर
  • भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया – शारजाह, 07:30 PM IST, 13 अक्टूबर

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.