Badlapur sexual assault case: बदलापुर मामले में बड़ा अपडेट! स्कूल अध्यक्ष और सचिव पर भी कसा शिकंजा, जानें इन पर क्या हैं आरोप

इनमें स्कूल के अध्यक्ष उदय कोतवाल को हाई ब्लड प्रेशर था, इसलिए उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

83

Badlapur sexual assault case: बदलापुर दुष्कर्म मामले (Badlapur rape case) के दो आरोपितों को बीती रात में पुलिस ने रायगढ़ जिले (Raigad district) के कर्जत (Karjat) से गिरफ्तार (two accused arrested) किया है। पुलिस की टीम गुरुवार तड़के दोनों को कर्जत से ठाणे लाई और दोनों का मेडिकल करवाया।

इनमें स्कूल के अध्यक्ष उदय कोतवाल को हाई ब्लड प्रेशर था, इसलिए उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। जबकि दूसरे आरोपित स्कूल के सचिव तुषार आप्टे से मेडिकल जांच के बाद पुलिस पूछताछ कर रही है। ठाणे पुलिस इन दोनों को आज ही कोर्ट में पेश करेगी।

यह भी पढ़ें- Women’s T20 World Cup 2024: आज से शुरू होगा महिला टी20 विश्व कप का नौवां संस्करण, शेड्यूल देखें

दो छात्राओं के साथ दुष्कर्म
बदलापुर के एक स्कूल में अगस्त महीने में दो छात्राओं के साथ दुष्कर्म किया गया था। इस मामले में पुलिस ने आरोपित अक्षय शिंदे को गिरफ्तार किया था, जबकि स्कूल के अध्यक्ष उदय कोतवाल और सचिव तुषार आप्टे फरार हो गए थे। इन दोनों ने पहले सेशन कोर्ट फिर बाम्बे हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत के लिए आवेदन किया था, लेकिन दोनों कोर्ट ने दोनों आरोपितों को अग्रिम जमानत देने से इनकार कर दिया था।

यह भी पढ़ें- Safran: फ्रांस के बाहर सफ्रान की जल्द बनेगी पहली रक्षा इलेक्ट्रॉनिक्स यूनिट, यहां जानें भारत ही क्यों?

अग्रिम जमानत से इंतजार
हाईकोर्ट ने राज्य सरकार और पुलिस को फटकार लगाते हुए कहा था कि क्या पुलिस दोनों आरोपितों को अग्रिम जमानत मिलने का इंतजार कर रही है? हाईकोर्ट ने कहा था “पुलिस पहले भी अच्छा काम नहीं कर रही थी और अब भी अच्छा काम नहीं कर रही है। अन्य मामलों में पुलिस आरोपित को तुरंत ढूंढ़ लेती है, तो इस मामले में पुलिस एक महीने बाद भी आरोपित को क्यों नहीं ढूंढ़ रही है?”

यह भी पढ़ें- Delhi: अज्ञात हमलावरों ने नीमा अस्पताल में डॉक्टर को मारी गोली, जांच जारी

दोनों आरोपित गिरफ्तार
इसके बाद पुलिस ने बुधवार रात में दोनों आरोपितों को गिरफ्तार किया है। उन्हें पहले उल्हासनगर के एसीपी ऑफिस ले जाया गया। वहां से उन्हें रात 1 बजे मेडिकल जांच के लिए उल्हासनगर सरकारी सेंट्रल हॉस्पिटल लाया गया। इसके बाद देर रात दोनों का चिकित्सीय परीक्षण किया गया। दोनों की केंद्रीय अस्पताल में आधी रात 1 बजे से सुबह 4 बजे तक लगभग 3 घंटे तक चिकित्सकीय जांच की गई। इसी समय उदय कोटवाल का रक्तचाप बढ़ा हुआ देखा गया और उसे पुलिस की निगरानी में केंद्रीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। दोनों पर तय समय पर पुलिस को सूचना नहीं देने पर पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.