West Bengal: भाजपा नेता रूपा गांगुली को पुलिस ने किया गिरफ्तार, धरना दे रही थीं पूर्व सांसद

दक्षिण कोलकाता के बांसद्रोणी इलाके में बुधवार, 2 अक्टूबर को एक सड़क दुर्घटना में एक स्कूली छात्र की मौत के बाद विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया।

72

West Bengal: पूर्व भाजपा सांसद (former BJP MP) रूपा गांगुली (Roopa Ganguly) को गिरफ्तार कर कोलकाता पुलिस मुख्यालय लालबाजार (Kolkata Police Headquarters Lalbazar) ले जाया गया है। वह बांसद्रोणी दुर्घटना मामले (Bansdroni accident case) में गिरफ्तार भाजपा नेता (arrested BJP leader) की रिहाई की मांग को लेकर 02 अक्टूबर (बुधवार) रात बांसद्रोणी पुलिस स्टेशन (Bansdroni Police Station) परिसर में धरना दे रही थीं। रूपा गांगुली को पुलिस के काम में बाधा डालने के आरोप में गिरफ्तार किया गया।

दक्षिण कोलकाता के बांसद्रोणी इलाके में बुधवार, 2 अक्टूबर को एक सड़क दुर्घटना में एक स्कूली छात्र की मौत के बाद विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया। यह पूरी रात जारी रहा और स्थानीय लोगों ने दिनेश नगर इलाके में पुलिस के साथ झड़प भी की।

यह भी पढ़ें- Pakistan: पाकिस्तान का आतंकी चेहरा फिर आया सामने, जाकिर नाइक से मिले प्रधानमंत्री शरीफ, जानिये उसके बारे में क्या-क्या कहा

कोलकाता में बांसद्रोणी दुर्घटना का मामला
9वीं कक्षा के छात्र को ट्यूशन सेंटर के पास साइकिल के पास खड़े होने के दौरान एक खुदाई करने वाली मशीन ने कुचल दिया। यह घटना सुबह 7 बजे के आसपास हुई। उसे अस्पताल ले जाया गया, लेकिन 15 वर्षीय लड़के को मृत घोषित कर दिया गया। कथित तौर पर सड़क की खराब स्थिति के कारण हुई दुर्घटना से गुस्साए स्थानीय लोगों ने खुदाई करने वाली मशीन में तोड़फोड़ की।

यह भी पढ़ें- Haryana Assembly Polls: हरियाणा में आप और कांग्रेस में घमासान, मतदान से ऐन पहले आम आदमी पार्टी के इस उम्मीदवार ने छोड़ा हाथ का साथ

प्रदर्शनकारियों के गुस्से का सामना
जल्द ही, स्थानीय तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के पार्षद को प्रदर्शनकारियों के गुस्से का सामना करना पड़ा और उन पर लापरवाही का आरोप लगाया गया। पूरे दिन तनाव बना रहा, प्रदर्शनकारियों ने सड़क को अवरुद्ध कर दिया और पटुली पुलिस स्टेशन के प्रभारी अधिकारी (ओसी) को कई घंटों तक बंधक बनाए रखा। गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने ओसी को सड़क पर कीचड़ भरे पानी में धकेल दिया, क्योंकि इलाके में हाथापाई जारी रही।

यह भी पढ़ें- Women’s T20 World Cup 2024: आज से शुरू होगा महिला टी20 विश्व कप का नौवां संस्करण, शेड्यूल देखें

पुलिस स्टेशन के बाहर विरोध प्रदर्शन
बाद में शाम को, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नेता रूपा गांगुली ने बांसड्रोनी पुलिस स्टेशन के बाहर विरोध प्रदर्शन किया, जिसमें छात्र की मौत के लिए जिम्मेदार ड्राइवर की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की गई। उन्होंने सवाल किया कि उत्खनन करने वाले ड्राइवर को क्यों गिरफ्तार नहीं किया गया। गांगुली ने टीएमसी पर पुलिस को बचाने के लिए “गुंडों” का इस्तेमाल करने का भी आरोप लगाया।

यह भी पढ़ें- ED Summon: पूर्व क्रिकटर और कांग्रेस नेता अजहरुद्दीन को ईडी ने किया तलब, जानें क्या है मामला

वीडियो फुटेज की जांच
बांसड्रोनी के साउथ सबअर्बन डिवीजन की डीसी बिदिशा कलिता ने गुरुवार को कहा कि प्रदर्शनकारियों द्वारा बंधक बनाए जाने के बाद कुछ अधिकारी बीमार पड़ गए। “हम कार्रवाई कर रहे हैं… कानून और व्यवस्था को नियंत्रण में लाने के प्रयास किए जा रहे हैं। वीडियो फुटेज की जांच की जा रही है और उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी।”

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.