Lima Junior Shooting World Championship: खुशी ने कांस्य पदक जीता, भारत के कुल पदकों की संख्या हुई ‘इतनी’

खुशी ने पेरू के लीमा में चल रही अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ (आईएसएसएफ) जूनियर विश्व चैंपियनशिप राइफल/पिस्टल/शॉटगन में महिलाओं की 50 मीटर राइफल 3 पोजीशन (3पी) में कांस्य पदक जीता।

54

Lima Junior Shooting World Championship: खुशी ने पेरू के लीमा में चल रही अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ (आईएसएसएफ) जूनियर विश्व चैंपियनशिप राइफल/पिस्टल/शॉटगन में महिलाओं की 50 मीटर राइफल 3 पोजीशन (3पी) में कांस्य पदक जीता, जिससे भारत के पदकों की संख्या 15 हो गई। इन 15 पदकों में 10 स्वर्ण, एक रजत और चार कांस्य पदक शामिल हैं। भारत पदक तालिका में शीर्ष पर विराजमान है।

युवा खिलाड़ी ने फाइनल में 447.3 अंक हासिल किए और नॉर्वे की कैरोलिन लुंड से पीछे रहीं, जिन्होंने 458.3 अंक के साथ रजत पदक जीता। कैरोलिन की हमवतन सिनोव बर्ग ने 458.4 अंक के साथ स्वर्ण पदक जीता।

फाइनल में जगह पक्की
खुशी क्वालिफिकेशन में 585 अंक के साथ सातवें स्थान पर रहीं और फाइनल में जगह पक्की की। मुकाबला इतना कड़ा हो गया कि चार अन्य खिलाड़ियों का स्कोर भी समान था, फिर भी खुशी और इटली की अन्ना शियावोन ने आंतरिक 10 रिंग में 29 शॉट के आधार पर अंतिम दो क्वालीफाइंग स्थान हासिल कर लिए, जबकि दो स्विस एथलीट एलेक्सा टेला और एमिली जैगी 27 शॉट ही बना पाईं। खुशी काउंटबैक में अन्ना से आगे रहीं।

नॉर्वे की पेरनील नोर-वोल को पछाड़कर तीसरे स्थान पर पहुंची
आठ महिलाओं के फाइनल में, खुशी पहले दो शॉट के अंत में चौथे स्थान पर थी, घुटने टेकने और लेटने की स्थिति में, लेकिन 40वें शॉट के अंत में नॉर्वे की पेरनील नोर-वोल को पछाड़कर तीसरे स्थान पर पहुंच गई, जो कि खड़े होने की स्थिति में 10वां शॉट था। 45 शॉट के फाइनल में सिनोएव और कैरोलीन के बीच शीर्ष दो के लिए अपनी-अपनी लड़ाई थी।

Smuggling: भारत-नेपाल सीमा से बाघ व शेरों की तस्करी रोकने की कवायद, दो दिवसीय बैठक में ये एजेंसियां शामिल

खुशी 41वें शॉट पर 9.1 के साथ फिर से लड़खड़ाईं, जिससे वह फिर से पांचवें स्थान पर आ गईं, लेकिन 42वें शॉट पर शानदार 10.7 और 43वें शॉट पर 10.4 के स्कोर ने कड़ी मेहनत के साथ पदक सुनिश्चित किया।

अनुष्का ठाकुर ने प्राप्त किया 11वां स्थान
जूनियर महिला 3पी में टीम स्पर्धा में साक्षी पाडेकर, मेलविना जोएल ग्लैडसन और प्राची गायकवाड़ की तिकड़ी 1757 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर रही। अनुष्का ठाकुर ने भी क्वालीफिकेशन में 585 अंक बनाए, लेकिन इनर-10 रिंग में 26 हिट के कारण वह 11वें स्थान पर रहीं। साक्षी, मेलविना और प्राची क्रमशः 24वें, 32वें और 41वें स्थान पर रहीं।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.