Madhya Pradesh: दिल्ली-मुंबई रेल मार्ग पर बड़ा हादसा, डीजल से भरे मालगाड़ी के दो टैंकर पटरी से उतरे

जानकारी के अनुसार, डीजल से भरी मालगाड़ी बड़ौदा की ओर से बकनिया भौरी स्टेशन जा रही थी। रात करीब साढ़े 10 बजे मालगाड़ी रतलाम रेलवे स्टेशन से एक किमी दूर घटला ब्रिज के करीब गुजर रही थी, उसी समय यह हादसा हो गया। 

52
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) रतलाम रेल मंडल (Ratlam Railway Division) अंतर्गत रतलाम-नागदा रेल मार्ग (Ratlam-Nagda Railway Route) पर गुरुवार की रात डीजल (Diesel) से भरे एक मालगाड़ी (Goods Train) के दो टैंकर बेपटरी (Derailment) हो गए। इसमें एक टैंकर आधा पलटी खा गया। हादसे की सूचना मिलते ही रतलाम रेल मंडल के अधिकारी और दुर्घटना रिलीफ ट्रेन मौके पर पहुंची और राहत कार्य शुरू किया। घटनास्थल पर माइक से अनाउसमेंट कर लोगों को आगाह किया जा रहा है कि कोई आसपास बीड़ी- सिगरेट न पिए, मालगाड़ी से दूर रहें।
जानकारी के अनुसार, डीजल से भरी मालगाड़ी बड़ौदा की ओर से बकनिया भौरी स्टेशन जा रही थी। रात करीब साढ़े 10 बजे मालगाड़ी रतलाम रेलवे स्टेशन से एक किमी दूर घटला ब्रिज के करीब गुजर रही थी, उसी समय यह हादसा हो गया। मौके पर रेलवे के अधिकारी और टीम मालगाड़ी के टैंकर को पटरी पर लाने की कोशिश कर रहे हैं। घटना के कारण डाउन लाइन प्रभावित हुई है।
दिल्ली-मुंबई रेल लाइन बाधित
यह हादसा इतना भीषण था कि एक वैगन पलटने से बिजली के तार क्षतिग्रस्त हो गए, जिससे इस वैगन में भरा पेट्रोलियम पदार्थ लीक होने लगा। इसके चलते अधिकारियों ने बचाव कार्य में अतिरिक्त सतर्कता बरती। हर कदम बड़ी सावधानी से उठाया गया। हादसे को देखते हुए दिल्ली, मुंबई रेलमार्ग से गुजरने वाली कई ट्रेनों को रतलाम व आसपास के स्टेशनों पर रोक दिया गया।
Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.