Uttar Pradesh: यूपी के दम्पति का बड़ा घोटाला, उम्र कम करने के नाम पर ठगे 35 करोड़ रुपये

इस बड़े घोटाले की पीड़ितों में से एक रेणु सिंह ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि उसके साथ 10.75 लाख रुपये की ठगी की गई।

66

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर (Kanpur) में एक दंपत्ति (one couple) ने दर्जनों बुजुर्गों को “इज़राइल निर्मित टाइम मशीन” (Israel-made time machine) के ज़रिए जवान बनाने का वादा करके 35 करोड़ रुपये ठगे हैं।

एनडीटीवी में छपे खबर के मुताबिक पुलिस ने बताया कि राजीव कुमार दुबे और उनकी पत्नी रश्मि दुबे ने कानपुर में एक थेरेपी सेंटर – रिवाइवल वर्ल्ड – खोला था, जिसमें दावा किया गया था कि वे इज़राइल से लाई गई मशीन का इस्तेमाल करके 60 वर्षीय व्यक्ति को 25 वर्षीय बना सकते हैं। उन्होंने अपने ग्राहकों से वादा किया था कि वे “ऑक्सीजन थेरेपी” के ज़रिए बुजुर्गों को जवान बना सकते हैं।

यह भी पढ़ें- West Asia crisis: प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में कैबिनेट समिति की बैठक, इस मुद्दे पर हुई चर्चा

ऑक्सीजन थेरेपी
किराए पर रहने वाले इस जोड़े ने लोगों को यह कहकर धोखा दिया कि प्रदूषित हवा के कारण वे तेजी से बूढ़े हो रहे हैं और “ऑक्सीजन थेरेपी” कुछ ही महीनों में उन्हें बदल देगी। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी अंजलि विश्वकर्मा ने कहा, “उन्होंने 10 सत्रों के लिए 6,000 रुपये और तीन साल की इनाम प्रणाली के लिए 90,000 रुपये के पैकेज की पेशकश की।”

यह भी पढ़ें- Bangladesh Hindu genocide: बांग्लादेश में हिंदुओं पर अत्याचार, न्यूयॉर्क में हिंदुओं के नरसंहार को रोकने की अनोखी मांग

35 करोड़ रुपये ठगे
इस बड़े घोटाले की पीड़ितों में से एक रेणु सिंह ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि उसके साथ 10.75 लाख रुपये की ठगी की गई। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि सैकड़ों लोगों से करीब 35 करोड़ रुपये ठगे गए। उनकी शिकायत के आधार पर पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया और जोड़े की तलाश कर रही है। दुबे के विदेश भाग जाने का संदेह है।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.