Train Derailment: डीजल से भरे मालगाड़ी के तीन टैंकर पटरी से उतरे; लोगों में मची डीजल लूटने की होड़, वीडियो देखें

इससे डीजल नीचे गिरने लगा और इसकी सूचना मिलते ही आसपास के लोग बड़ी संख्या में वहां पहुंच गए।

36

Train Derailment: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के रतलाम (Ratlam) में दिल्ली-मुंबई मार्ग (Delhi-Mumbai route) पर रेलवे यार्ड (railway yard) के पास गुरुवार (3 अक्टूबर) को पेट्रोलियम उत्पाद (petroleum product) ले जा रही एक मालगाड़ी (goods train) के तीन डिब्बे पटरी से उतर (three coaches derailed) गए, लेकिन कोई हताहत नहीं हुआ।

इससे डीजल नीचे गिरने लगा और इसकी सूचना मिलते ही आसपास के लोग बड़ी संख्या में वहां पहुंच गए। रेलवे ट्रैक पर डीजल की लूट मच गई। लोग डिब्बे और बाल्टियों में डीजल भरकर घर ले जाने लगे। लूट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

वीडियो यहां देखें:-

यह भी पढ़ें- MEA: आतंकी जाकिर नाइक की पाकिस्तान यात्रा पर भारतीय विदेश मंत्रालय का बड़ा बयान, जानिये क्या कहा

महिलाएं भी डीजल ले जाती नजर आईं
वीडियो में महिलाएं भी डीजल ले जाती नजर आईं और वायरल फुटेज में देखा जा सकता है कि रेलवे पुलिस लोगों को रोक रही है लेकिन वे सुन नहीं रहे हैं और डीजल अपने घर ले जा रहे हैं। रेलवे ट्रैक के किनारे नाले में डीजल बहता भी नजर आ रहा है। डीजल लूटने आए लोगों के हाथ में एक नहीं बल्कि कई बर्तन नजर आए। बताया जा रहा है कि लोगों ने कई बार डीजल अपने घर भी पहुंचाया। इस संबंध में एक व्यक्ति लोगों का वीडियो भी बनाता नजर आ रहा है।

यह भी पढ़ें- Supreme Court: अनुसूचित जातियों में होगा उप-वर्गीकरण ! समीक्षा वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट की टिपण्णी

रतलाम में ट्रेन के पटरी से उतरने के बाद डीआरएम ने क्या कहा?
रतलाम के मंडल रेल प्रबंधक (डीआरएम) रजनीश कुमार ने पहले मीडिया को बताया, “एक वैगन से पेट्रोलियम पदार्थ लीक हो रहा है और हम किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए सभी एहतियात बरत रहे हैं।” उन्होंने कहा कि वैगनों को राजकोट से भोपाल के पास बकानिया-भौरी ले जाया जा रहा था। उन्होंने कहा, “मार्ग पर ट्रेन यातायात बहाल करने के प्रयास जारी हैं।”

यह भी पढ़ें- Vande Bharat: पटना-टाटानगर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव, कई खिड़कियां टूटीं

आवाजाही प्रभावित नहीं
डीआरएम ने कहा, “अप लाइन पर ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित नहीं हुई है। हम जल्द ही अप ट्रैक से डाउन लाइन की ट्रेनों को चलाना शुरू कर देंगे। घटना के कारण अभी तक केवल दो ट्रेनें फंसी हुई हैं।” घटना के तुरंत बाद, वरिष्ठ रेलवे अधिकारी राहत और बचाव दल के साथ मौके पर पहुंचे, जबकि सार्वजनिक संबोधन प्रणाली पर घोषणाएं की गईं, जिसमें लोगों से पटरी से उतरे वैगनों से दूर रहने और सिगरेट या बीड़ी न जलाने के लिए कहा गया।

यह भी पढ़ें- SCO Summit: क्या SCO शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने पाकिस्तान जाएंगे विदेश मंत्री एस जयशंकर, जानने के लिए पढ़ें

क्रेन की आवश्यकता
तीन वैगनों में से एक को पहले ही उठा लिया गया है और दूसरे को पटरियों से हटाने के लिए क्रेन की आवश्यकता है। किसी भी तोड़फोड़ की संभावना के बारे में पूछे जाने पर, कुमार ने कहा, “हमारा ध्यान ट्रेन यातायात को बहाल करने पर है। पटरी से उतरने के कारण का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है।”

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.