Uttar Pradesh: अमेठी हत्याकांड का आरोपी चंदन गिरफ्तार, मुठभेड़ में पुलिस ने पैर में मारी गोली

पुलिस ने आरोपी को टोल प्लाजा के पास से गिरफ्तार किया। इसके बाद वह इंस्पेक्टर की पिस्टल छीनकर भाग रहा था। तभी पुलिस से उसकी मुठभेड़ हो गई। पुलिस ने आरोपी के पैर में गोली मार दी।

40

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अमेठी जनपद (Amethi District) में शिवरतनगंज थानाक्षेत्र (Shivratanganj Police Station Area) में गुरुवार की देरशाम को शिक्षक, उनकी पत्नी और दो बच्चियों की हत्या का खुलासा पुलिस ने शुक्रवार की रात को कर दिया है। यूपी एसटीएफ (UP STF) की गौतमबुद्धनगर इकाई ने जेवर टोल प्लाजा के पास से हत्या में फरार आरोपित चंदन वर्मा (Accused Chandan Verma) को गिरफ्तार (Arrested) किया।

पुलिस अधीक्षक अनूप सिंह ने पत्रकारों को बताया कि शिवरतन थाना क्षेत्र में शिक्षक सुनील और उनकी पत्नी पूनम और दो बच्चियों की गोली मारकर हत्या में फरार चंदन वर्मा को पकड़ा गया।

यह भी पढ़ें – Himachal Pradesh: कांग्रेस सरकार की बन गई मजबूरी, दुकानदारों को असली पहचान बताना होगा जरुरी?

पूछताछ में प्रारंभिक जांच में पता चला है कि अभियुक्त का मृतक पूनम से पिछले डेढ़ साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था। पिछल कुछ दिनों से दोनों में मनमुटाव हो गया था। इसको लेकर वह तनाव में रहता था, जिसकी वजह से उसने वारदात को अंजाम दिया है। जिस असलहे का इस्तेमाल किया गया है उसे बरामद किया जाएगा।

घटना को बड़ी चतुराई से अंजाम दिया गया
अभियुक्त ने स्वीकारा कि घटना स्थल पर आने के लिए उसने बुलेट का उपयोग किया था। घटना का समय उसने उस वक्त का चुना था जब लोग मंदिर या घरों में पूजा पाठ कर रहे हों। गोली की आवाज मंदिर के घंटो और तेज आवाज में बजने वाले साउंड में दब जाए।

आरोपी दिल्ली भागने की फिराक में था
उसने पुलिस को बताया कि उसके सिर पर इतना गुस्सा सवार था कि उसके सामने जो भी आया उस पर फायरिंग करता गया। उसने कुल दस गो​ली चलायी है। सात गोलियां मृतकों की शरीर से बरामद कर ली गयी है। एक गोली उसने खुद को भी मारी, लेकिन वो मिस कर गई इसके बाद उसकी हिम्मत नहीं हुई। घटना के बाद वो वह से भाग निकला। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी यह खुलासा हुआ है कि मृतकों के शरीर में मिले बुलेट एक ही पिस्टल से चलायी गई है। अभियुक्त पहले प्रयागराज गया फिर वहां से जेवर पहुंचा और यहां से वो दिल्ली भागने की फिराक में था, तभी एसटीएफ के हत्थे चढ़ गया।

एसपी ने बताया​ कि अभियुक्त को पकड़ने का श्रेय एसटीएफ टीम को जाता है। मृतक के पिता की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.