Women’s T20 World Cup 2024: पहले ही मैच में टीम इंडिया की करारी हार, कप्तान हरमनप्रीत कौर का छलका दर्द

पहले मैच में भारत की बल्लेबाजी और गेंदबाजी बेहद खराब रही थी। भारतीय टीम का अगला मुकाबला 6 अक्टूबर को पाकिस्तान से है।

55

महिला टी20 वर्ल्ड कप (Women’s T20 World Cup) में भारतीय महिलाओं (Indian Women) को शुरुआती मैच में हार का स्वाद चखना पड़ा। न्यूजीलैंड (New Zealand) की टीम ने भारत (India) को 52 रनों से हरा दिया। महिला टीम को जीत के लिए 162 रनों की जरूरत थी और वह 102 रनों पर आउट हो गई। गेंदबाजी (Bowling), बल्लेबाजी (Batting) और फील्डिंग (Fielding) में भी भारतीय टीम काफी पीछे रही। मैच की पहली गेंद से ही न्यूजीलैंड की टीम हावी हो गई। इससे पहले सूजी बेट्स और जॉर्जिया प्लिमर ने 67 रनों के साथ टीम की शुरुआत की। फिर कप्तान सोफी डिवाइन ने 57 रन बनाकर न्यूजीलैंड के स्कोर को आकार दिया।

इस मैच में भारतीय खिलाड़ियों ने कुछ आसान कैच छोड़े। फील्डिंग में भी ढिलाई दिखाई। इससे न्यूजीलैंड के लिए 150 रन का आंकड़ा पार करना आसान हो गया। रेणुका सिंह ने 27 रन देकर 2 विकेट लिये। भारतीय कप्तान हरमनप्रीत सिंह टीम के प्रदर्शन से नाखुश थे।

यह भी पढ़ें – Accident: लखनऊ किसान पथ पर अनियंत्रित बस खाई में गिरी, बुजुर्ग महिला की मौत कई घायल

इसके बाद भारतीय महिलाओं ने बैटिंग में भी हाराकिरी की। धीमी पिचों पर बड़े हिट खेल के शोर के आगे दबते रहे। दूसरे ओवर से भी बल्लेबाज आउट हो गए। सबसे पहले शेफाली शर्मा 2 रन बनाकर आउट हुईं। स्मृति मंधाना भी 12 रन बनाकर आउट हो गईं। उसके बाद भारतीय बल्लेबाजी कभी पटरी पर नहीं लौटी। हरमनप्रीत, जेमिमा रोड्रिग्स, ऋचा घोष, दीप्ति शर्मा और अरुंधति रेड्डी कुछ ही समय में बाहर हो गईं और इसी के चलते 75 रन के अंदर भारतीय टीम के 6 बल्लेबाज टेंट में लौट गए।

आखिरकार भारतीय टीम 102 रन पर ढेर हो गई। कीवी कप्तान सोफी डिवाइन ने 57 रन के साथ 3 कैच भी लपके। उन्हें मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। भारतीय टीम का अगला मुकाबला 6 अक्टूबर को पाकिस्तान से है।

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.