Rajasthan: हैंडीक्राफ्ट फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 10 दमकल गाड़ियों ने पाया काबू

शास्त्रीनगर फायर स्टेशन से मिली जानकारी के अनुसार, बोरानाडा क्षेत्र तनावड़ा रोड पर एनआर इंटरनेशनल हैण्डीक्राफ्ट फैक्ट्री स्थित है। यहां शुक्रवार रात करीब 11 बजे आग लगने की सूचना पर शास्त्रीनगर फायर स्टेशन से एक गाड़ी को रवाना किया गया।

36

राजस्थान (Rajasthan) के जोधपुर (Jodhpur) के निकट बोरानाडा इलाके (Boranada Area) में एक हस्तशिल्प फैक्ट्री (Handicraft Factory) में भीषण आग (Fire) लग गई। आग लगने से फैक्ट्री परिसर में अफरातफरी का माहौल बन गया। हालांकि कोई जनहानि (Loss of Life) नहीं हुई है। आगजनी में लाखों का नुकसान हो गया। नगर निगम की दमकलों के साथ बोरानाडा से दमकलों को बुलाया गया। शनिवार तडक़े साढ़े पांच बजे तक आग पर काबू पाया जा सका।

शास्त्रीनगर फायर स्टेशन से मिली जानकारी के अनुसार, बोरानाडा क्षेत्र तनावड़ा रोड पर एनआर इंटरनेशनल हैण्डीक्राफ्ट फैक्ट्री स्थित है। यहां शुक्रवार रात करीब 11 बजे आग लगने की सूचना पर शास्त्रीनगर फायर स्टेशन से एक गाड़ी को रवाना किया गया। मगर आग की तीव्रता को देखते हुए वहां नागौरी गेट, बासनी और बोरानाडा से दमकलों को बुलाया गया। पूरा फैक्ट्री परिसर धुएं और आग की चपेट में आ गया था। फैक्ट्री परिसर को भी आग से बुरी तरह नुकसान पहुंचा है।

यह भी पढ़ें – Doctors Strike: धर्मतला में जूनियर डॉक्टरों का आंदोलन जारी, सरकार को दी 24 घंटे की चेतावनी

कोई जनहानि नहीं हुई
फायर स्टेशनों से पहुंची दस दमकलों से मिलकर उस पर काबू पाया। आग लगने का कारण प्रथम दृष्टया पता नहीं लगा है, मगर आशंका है कि आग शार्ट सर्किट से लगने के बाद केमिकल तक पहुंची थी। इसमें कोई जनहानि नहीं हुई है। आग से फैक्ट्री में रखा कच्चा पक्का मटेरियल जलकर नष्ट हो गया। फैक्ट्री का मालिक सुरजाराम पुत्र सुगनाराम प्रजापति बताया गया है। आग से हुए नुकसान का आंकलन किया जा रहा है।

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.