Mumbai: नशा मुक्ति सेंटर बना यातना केंद्र, कर्मचारियों की पिटाई से एक मरीज की मौत

पिटाई से मरने वाले मरीज का नाम सईद अहमद हबीब खान (44) है। जोगेश्वरी पूर्व प्रेम नगर, जनता कॉटर कॉलोनी निवासी सईद खान को पुनर्जीवन फाउंडेशन सतपाला, विरार अर्नाला में नशा मुक्ति के लिए भर्ती कराया गया था।

47

मुंबई (Mumbai) से सटे विरार अर्नाला (Virar Arnala) स्थित एक नशा मुक्ति सेंटर (De-Addiction Centre) में भर्ती 44 वर्षीय मरीज (Patient) की नशा मुक्ति केंद्र के एक कर्मचारी ने पीट-पीटकर हत्या (Murder) कर दी। इस मामले में अर्नाला सागरी पुलिस (Arnala Sagar Police) ने सेंटर के व्यवस्थापक समेत 6 लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज (Case Registered) कर उन्हें गिरफ्तार (Arrested) कर लिया है।

पिटाई से मरने वाले मरीज का नाम सईद अहमद हबीब खान (44) है। जोगेश्वरी पूर्व प्रेम नगर, जनता कॉटर कॉलोनी निवासी सईद खान को पुनर्जीवन फाउंडेशन सतपाला, विरार अर्नाला में नशा मुक्ति के लिए भर्ती कराया गया था। 2 सितंबर को सईद खान नशा मुक्ति केंद्र से भाग गया, जिसके बाद नशा मुक्ति केंद्र के कर्मचारियों ने उसे ढूंढ लिया और मलाड से गिरफ्तार कर लिया और नशा मुक्ति केंद्र में ले आए और ड्राइवर समेत 5-6 लोगों को साथ ले गए। नशा मुक्ति केंद्र वालों ने उसे लाठियों से जमकर पीटा। इस पिटाई में सईद खान गंभीर रूप से घायल हो गया और उसकी मौत हो गई।

यह भी पढ़ें – Doctors Strike: धर्मतला में जूनियर डॉक्टरों का आंदोलन जारी, सरकार को दी 24 घंटे की चेतावनी

हत्या का मामला दर्ज
सईद खान की मौत की खबर जैसे ही परिजनों को मिली, वे अर्नाला सागरी पुलिस स्टेशन पहुंचे, पुलिस ने तुरंत घटना को गंभीरता से लिया और नशा मुक्ति केंद्र, पुनर्जीवन फाउंडेशन सतपाला के प्रबंधक के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया। 6 लोगों, केंद्र के प्रबंधक नदीम कुरेशी (28) और कर्मचारी सोनू उर्फ ​​​​भूपेंद्र हुंजन (34), कुंदन पवार (24), फरदीन बलूच (25), फरीद खान (25) और योगेश शेट्टी (55) को गिरफ्तार किया गया।

परिजनों ने शिकायत में बताई कई बातें
पुलिस सूत्रों के अनुसार, मरीजों के परिजनों ने यह भी शिकायत की थी कि सेंटर में मरीजों को पीटा जाता था और प्रताड़ित किया जाता था। जब सईद खान भाग गया तो उसके साथ कुछ अन्य मरीज भी भाग गये काकड़े नामक व्यक्ति और इस सेंटर में काम करने वाले कर्मचारी मुंबई और आसपास के इलाकों में रहने वाले लोग हैं। ऐसा समझा जाता है कि इस सेंटर में मुंबई, ठाणे, पालघर आदि के लोग नशा मुक्ति के लिए इलाज कराते हैं।

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.