Amravati Stone Pelting: अमरावती में पथराव 21 पुलिसकर्मी घायल, जानें क्या है मामला

एक अधिकारी ने बताया कि इस संबंध में 1200 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और पुलिस ने उनमें से 26 की पहचान कर ली है।

48

महाराष्ट्र (Maharashtra) के अमरावती शहर (Amravati City) में नागपुरी गेट पुलिस स्टेशन (Nagpuri Gate Police Station) पर शुक्रवार रात 4 बजे भीड़ द्वारा किए गए पथराव (Stone Pelting) में 21 पुलिस अधिकारी और कर्मी घायल हो गए। भीड़ ने पुलिस की 10 गाड़ियों में तोड़फोड़ की। इसमें कुछ बाइकें भी शामिल हैं। शनिवार (5) को इलाके में कर्फ्यू लगाए जाने के कारण तनावपूर्ण शांति थी।

बता दें कि पुलिस ने पहले भीड़ को समझाने की कोशिश की थी। पुलिस ने उचित कार्रवाई की ताकि कानून व्यवस्था की समस्या उत्पन्न न हो। सार्वजनिक त्योहारों और उत्सवों के दौरान शांति बनाए रखने के लिए नागरिकों को पुलिस का सहयोग करना चाहिए।

यह भी पढ़ें – Naxalism: अमित शाह नक्सल प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे बैठक, जानिये किस बारे में होगी बात

आरोपियों के खिलाफ दर्ज मामले
मिली जानकरी के अनुसार, भीड़ में से कुछ लोगों ने अचानक पथराव शुरू कर दिया और माहौल गरमा गया। हालात पर काबू पाने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। नागपुरी गेट के थानेदार हनमंत उरलागोंडावर ने कहा, इसके बाद भीड़ में शामिल मुख्य 26 लोगों सहित लगभग 1000 से 1200 लोगों के खिलाफ मामले दर्ज किए गए।

अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात
घायलों को तुरंत रात में इलाज के लिए जिला सामान्य अस्पताल में भर्ती कराया गया। शुक्रवार रात और शनिवार को पूरे दिन इलाके में अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं और कुछ इलाकों में निश्चित प्वाइंट बनाए गए हैं।

एफआईआर दर्ज
सूत्रों के अनुसार, थाने और गाड़ियों पर हुए पथराव में करीब पांच से छह लाख का नुकसान हुआ है। कर्फ्यू के आदेश लागू हैं और क्षेत्र शांतिपूर्ण है। थानेदार हनमंत उरलगोंडावर ने कहा कि जिन लोगों के खिलाफ भीड़ ने विरोध किया, उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

देखें यह वीडियो –

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.