Chennai air show: मरीना बीच पर दम घुटने से तीन दर्शकों की मौत, 200 से अधिक बेहोश

इनमें से 93 लोगों की हालत बिगड़ गई और उन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

110

Chennai air show: चेन्नई (Chennai) में भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) (आईएएफ) द्वारा आयोजित एयर शो (Air Show) में भारी भीड़ के बीच दम घुटने से कम से कम तीन लोगों की मौत (three people died due to suffocation) हो गई। यह दुर्घटना आज (6 अक्टूबर) मरीना बीच (Marina Beach) पर वायुसेना दिवस समारोह (Air Force Day celebrations) के अवसर पर हुई।

एयर शो देखने के लिए करीब लाखों लोग जुटे थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारी भीड़ के कारण लोगों को घुटन महसूस हुई और चिलचिलाती धूप और भारी भीड़ के कारण कुल 230 लोग बेहोश हो गए। इनमें से 93 लोगों की हालत बिगड़ गई और उन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

यह भी पढ़ें- Train Derailment: सामाजिक समरसता बिगाड़ने का खतरनाक षड्यंत्र, यहां जानें क्या है प्लान

ट्रैफिक जाम में फंसी एंबुलेंस
हालांकि रेतीले मरीना बीच पर भारतीय वायुसेना (आईएएफ) का एयर शो काफी आकर्षक रहा, लेकिन रविवार को इस खूबसूरत तट पर जुटे हजारों लोगों को कार्यक्रम के बाद घर लौटना बेहद मुश्किल लगा। एरियल शो स्थल के नजदीक अन्ना स्क्वायर पर बस स्टॉप पर लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, “करीब एक दर्जन लोग मरीना बीच पर भगदड़ जैसी स्थिति और गर्मी के कारण बेहोश हो गए, जिनका सरकारी अस्पताल में इलाज कराया गया।”

यह भी पढ़ें- Maldives: मालदीव के राष्ट्रपति मुइज्जू पहली द्विपक्षीय यात्रा के लिए पहुंचे नई दिल्ली, जानें में क्या है एजेंडे

यातायात जाम से प्रभावित रहीं
उन्होंने बताया कि पुलिस को यातायात को साफ करने के लिए कदम उठाना पड़ा ताकि तीनों एंबुलेंस अस्पताल पहुंच सकें। मरीना से शहर के विभिन्न हिस्सों को जोड़ने वाली मुख्य सड़कें भी यातायात जाम से प्रभावित रहीं और वाहन कई मिनट तक एक स्थान पर खड़े रहे।

यह भी पढ़ें- Hezbollah Israel conflict: आतंकी के समर्थन में प्रदर्शन, जानें भारत में विरोध क्यों

वेलाचेरी स्टेशन हवाई प्रदर्शन
वेलाचेरी के के श्रीधर ने कहा, “मुझे एमआरटीएस ट्रेन से चिंताद्रिपेट जाना बहुत मुश्किल लगा क्योंकि वेलाचेरी स्टेशन हवाई प्रदर्शन देखने के लिए उत्सुक लोगों से भरा हुआ था।” फिर भी, वह अपने चार सदस्यीय परिवार को मरीना ले जाने और वापस लाने में कामयाब रहे, हालांकि घर आने-जाने में उनकी ऊर्जा पूरी तरह खत्म हो गई थी। पुलिस अधिकारी ने बताया कि भारतीय वायुसेना के विमानों द्वारा दोपहर 1:00 बजे एयर शो समाप्त होने के करीब तीन घंटे बाद मरीना बीच के पास यातायात बहाल हो गया।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.